Sunday, October 20, 2024
HomeऑटोDelhi PUC News: पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क बढ़ाने के बाद भी क्यों खफा...

Delhi PUC News: पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क बढ़ाने के बाद भी क्यों खफा हैं PUC केंद्रों के मालिक? यहां जानें

Date:

Related stories

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi News: वायु प्रदूषण को देखते हुए DPCC का बड़ा फैसला, Diwali से पहले NCT में पटाखों के निर्माण व बिक्री पर लगी रोक

Delhi News: देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। वर्तमान हालात की बात करें तो ग्रीष्म सत्र बीत चुका है और हल्के धुंध और कोहरे के साथ शर्दी दस्तक दे रही है। धुंध और कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) के रूप में समस्या सामने आने लगी है।

बदल गया पूर्व सीएम Arvind Kejriwal का पता, सिविल लाइंस को छोड़ दिल्ली के इस इलाके में हुए शिफ्ट; देखें खास तस्वीरें

Arvind Kejriwal: सितंबर का महीना राजधानी दिल्ली के राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से बेहद अहम रहा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दी और वो महीनों बाद जेल से बाहर आने में सफल रहे।

Delhi PUC News: दिल्ली में पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क बढ़ाने के बाद भी PUC केंद्रों के मालिकों के द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है। इसकी वजह से 15 जुलाई यानि की आज से दिल्ली के PUC केन्द्र बंद हो गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली में पेट्रोल, सीएनजी और डीजल वाहनों के प्रदूषण वाहनों के प्रमाणपत्रों की कीमतों में इजाफा किया गया है। ये कीमत 20 से 40 रुपए बढ़ाई गई है। इन पीयूसी केन्द्रों के मालिकों का कहना है कि, सरकार के द्वारा बढ़ाया गया ये शुल्क बहुत कम हैं। PUC केन्द्रों को चलाने में ज्यादा पैसे लगते हैं।

PUC केंद्रों की हड़ताल शुरु

आपको बता दें, दिल्ली में 966 PUC केन्द्र हैं जो कि, आज से बंद हो चुके हैं।DDA ने इस पर कहा है कि, पीयूसी सेंटर को चलाना फायदे का सौदा नहीं है, इन कारणों को देखते हुए पिछले कुछ समय से पीयूसी सेंटर ने अपने लाइसेंस को सरेंडर कर दिया है।

पीयूसी सेंटर क्या हैं?

पीयूसी सेंटर का कार्य दो पहिया औक चार पहिया वाहनों को चेक करके पीयूसी सर्टिफिकेट देना होता है। ये इसलिए बनाए जाते हैं ताकि बढ़ते हुए प्रदूषण को रोका जा सकें। लेकिन दिल्ली में आज से ये सुविधा बंद हो चुकी है। पीयूसी सेंटर संचालक पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क में हुई वृद्धि से खुश नहीं है वो इसमें और वृद्धि चाहते हैं। इसलिए वह लगातार इसका विरोध कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories