Home ऑटो Delhi PUC News: पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क बढ़ाने के बाद भी क्यों खफा...

Delhi PUC News: पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क बढ़ाने के बाद भी क्यों खफा हैं PUC केंद्रों के मालिक? यहां जानें

Delhi PUC News: दिल्ली में आज से पीयूसी केन्द्र बंद हो चुके हैं।

0
Delhi PUC News
Delhi PUC News

Delhi PUC News: दिल्ली में पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क बढ़ाने के बाद भी PUC केंद्रों के मालिकों के द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है। इसकी वजह से 15 जुलाई यानि की आज से दिल्ली के PUC केन्द्र बंद हो गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली में पेट्रोल, सीएनजी और डीजल वाहनों के प्रदूषण वाहनों के प्रमाणपत्रों की कीमतों में इजाफा किया गया है। ये कीमत 20 से 40 रुपए बढ़ाई गई है। इन पीयूसी केन्द्रों के मालिकों का कहना है कि, सरकार के द्वारा बढ़ाया गया ये शुल्क बहुत कम हैं। PUC केन्द्रों को चलाने में ज्यादा पैसे लगते हैं।

PUC केंद्रों की हड़ताल शुरु

आपको बता दें, दिल्ली में 966 PUC केन्द्र हैं जो कि, आज से बंद हो चुके हैं।DDA ने इस पर कहा है कि, पीयूसी सेंटर को चलाना फायदे का सौदा नहीं है, इन कारणों को देखते हुए पिछले कुछ समय से पीयूसी सेंटर ने अपने लाइसेंस को सरेंडर कर दिया है।

पीयूसी सेंटर क्या हैं?

पीयूसी सेंटर का कार्य दो पहिया औक चार पहिया वाहनों को चेक करके पीयूसी सर्टिफिकेट देना होता है। ये इसलिए बनाए जाते हैं ताकि बढ़ते हुए प्रदूषण को रोका जा सकें। लेकिन दिल्ली में आज से ये सुविधा बंद हो चुकी है। पीयूसी सेंटर संचालक पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क में हुई वृद्धि से खुश नहीं है वो इसमें और वृद्धि चाहते हैं। इसलिए वह लगातार इसका विरोध कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version