जिद्दी पीले दांतों से ऐसे पाएं छुटकारा

Author: Diksha Gupta Date: 23/11/2023

Credit- Pixabay

प्यारी स्माइल

Credit- Pixabay

महिलाएं हो या फिर पुरूष हंसता हुआ चेहरा सभी का अच्छा लगता है, वहीं जब दांत भी मोतियों जैसे हो तो चेहरे पर चार चांद लग जाते हैं।

पीले दांत

Credit- Pixabay

गलत लाइफस्टाइल को फॉलो करने के चलते अक्सर दांतों की चमक फीकी पड़ जाती है और वो पीले दिखने लगते हैं।

ठीक करें

Credit- Pixabay

दांतों पर चढ चुकी इस जिद्दी पीली परत को हटाने के लिए कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें ट्राई करके वापस मोतियों की तरह सफेद दांत पा सकते हैं।

तेल नमक

Credit- Pixabay

तेल और नमक पीले प्लाक को निकालने में काफी मदद करते हैं इसके लिए सरसो या नारियल तेल में सेंधा नमक मिलाकर दांतों की अच्छे से मसाज करनी चाहिए।

बेकिंग सोडा

Credit- Pixabay

रसोई में पाए जाने वाले इस बेकिंग सोडा मे क्लीनिंग एजेंट पाए जाते हैं, ब्रश करने के बाद हाथों में थोड़ा सा बेकिंग सोडा लेकर दांतों की मालिश करनी चाहिए।

एप्पल साइडर विनेगर

Credit- Pixabay

दांतों की चमक को बढाने के लिए यह भी काफी इफेक्टिव होता है, इसके लिए आधा गिलास पानी में 2 से 3 बूंद एप्पल विनेगर मिलाकर उससे कुल्ला करना कर लें।

नींबू

Credit- Pixabay

अपनी क्लीनिंग क्वालिटीज के लिए नींबू का नाम आता है, नींबू के रस को लेकर इससे दातों पर मलना चाहिए, यह पीलेपन को गायब कर देता है।

केले के छिलके

Credit- Pixabay

केले के छिलके के अंदर वाले हिस्से को दांतों पर घिसने पर जल्दी से आराम मिलता है, इसे लगातार प्रयोग करने से पीली परत गायब हो जाती है।

फ्रूट्स खाएं

Credit- Pixabay

सीजन में आने वाले फल जैसे सेब और गन्ने का सेवन करने से भी दांतों की पीली परत दूर होती है साथ ही दांत भी नेचुरल तरीके से शाइन कर पाले हैं।