Wednesday, October 23, 2024
Homeएस्ट्रोलॉजीHoroscope 3 September: मेष राशि वालों के लिए खुलेंगे उन्नति के द्वार,...

Horoscope 3 September: मेष राशि वालों के लिए खुलेंगे उन्नति के द्वार, जानें अपना आज का राशिफल

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Horoscope 3 September: दैनिक राशिफल के अनुसार 3 सितंबर 2023 रविवार का दिन सभी राशि के जातकों के लिए खास हो सकता है। आइए जानते हैं कि आपका राशिफल कैसा रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों की बात करें तो आपका दिन ऊर्जावान बना रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो अपने कार्यक्षेत्र में महिलाओं का सम्मान करें। किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहें। व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल बना हुआ है। उन्नति के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी और लाभ प्राप्त होगा। जीवन स्तर में बदलाव के संकेत है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है इसलिए डॉक्टर से परामर्श करें। आपके व्यवहार के कारण परिजनों को दुख पहुंच सकता है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन शुभ हो सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को किसी बड़ी कंपनी के साथ व्यापार करने का मौका मिल सकता है। ऊच नीच में भेदभाव ना करें और सभी के साथ एक समान व्यवहार करें। यदि आप पार्टनरशिप में किसी के साथ व्यापार करना चाहते हैं तो इससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को रोजगार मिल सकता है। संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आपका दिन काफी सही होने वाला है। आप जिस कार्य क्षेत्र में कार्यरत है, वहां बुरे लोगों की संगति से दूरी बनाए रखें। आपके व्यवहार के कारण व्यापार में घाटा हो सकता है, इसलिए सभी के साथ मधुर व्यवहार बनाए रखें। परिवार में भी आपके सदस्य सहयोग करेंगे। सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है, इसलिए किसी भी बीमारी को नजर अंदाज न करें और डॉक्टर से जरूर परामर्श करें।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की बात की जाए तो आपका दिन काफी मिला-जुला रह सकता है। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को किसी उच्च पद प्रमोशन मिल सकता है। सेहत की बात करें तो आपको बाहर की चीजों से परहेज करना होगा। इससे आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। यदि आप परिवार में बड़े हैं तो परिवार के सदस्यों के बीच संमजस्य बिठाकर रखें। व्यापार करने वाले लोगों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। अपने अहंकार को भूलकर सभी के साथ मधुरता का व्यवहार अपनाएं।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का दिन अच्छा रहेगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए पार्टनर से जरूर सलाह करें। पैसा इन्वेस्ट करते समय सोच समझकर ही फैसला ले। नौकरी करने वाले लोगों को नौकरी के साथ-साथ परिवार पर भी ध्यान देना होगा। अपने परिवार की जिम्मेदारियां को भी निभाना होगा। अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम को आयोजित करने की कोशिश करें, इससे सुख शांति बनी रहेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी बढ़िया होने वाला है। आप अपने घर की व्यवस्था के कारण अपने लिए समय नहीं निकाल पाते, जिससे आप काफी तनाव महसूस करते हैं। बदलते मौसम के कारण भी आपको कई शारीरिक बीमारी हो सकती है, इसलिए संतुलित भोजन का सेवन करें। यदि आप कोई बिजनेस करते हैं तो आपको बड़ा फायदा मिल सकता है। अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको प्रयास करना होगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों का दिन खुशनुमा होने वाला है। आपका दिन प्रसन्नता के साथ बीतेगा। नौकरी करने वाले लोगों के लिए माहौल के अनुसार ही खुद को डालना होगा। ट्रांसफर होने के बाद आपको किसी दूसरे शहर भी जाना पड़ सकता है। युवाओं के लिए दिन काफी बेहतर हो सकता है, लेकिन थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आप किसी के मामले में हस्तक्षेप ना करें। आप अपने परिवार के भविष्य के लिए भी योजना बना सकते हैं। अपनी दिनचर्या को भी ध्यान में रखकर काम करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों की बात करें तो आपका दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो भविष्य में कोई परेशानी खड़ी हो सकती है। नौकरी करने वाले लोगों को भी अपनी नौकरी पर ध्यान देना होगा। यदि आपका पिछला कोई कार्य रुका हुआ है तो पहले उसे पूरा करने की कोशिश करें। अपना मन लगाने के लिए धार्मिक पुस्तक जरूर पढ़ें। यदि आप डायबिटीज से पीड़ित है तो अपनी सेहत का जरूर ध्यान रखें।

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए दिन बेहद खास होने वाला है। नौकरी करने वाले लोगों को अपने ऑफिस में सहकर्मियों की मदद लेनी होगी, जिससे आपका काम और भी आसान हो सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा। युवा जातकों के लिए दिन काफी बेहतर हो सकता है। कोई खुशखबरी भी प्राप्त हो सकती है। परिवार का दिल बिल्कुल भी ना दुखाएं। सेहत की बात करें तो आपकी सेहत सामान्य रहेगी।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए दिन काफी बेहतर होने वाला है। नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। यदि आप व्यापार करते हैं तो अपने बैंक के अकाउंट को सेफ रखें। आपको इनकम टैक्स भरने में भी परेशानी आ सकती है। विद्यार्थियों के लिए अध्ययन में रुचि बढ़ेगी और करियर को लेकर भी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। यदि आप सर्दी खांसी जुकाम जैसी बीमारियों से पीड़ित है तो अपनी सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए दिन बेहद शुभ है। व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन अनुकूल होने वाला है युवा वर्ग को भरपूर मेहनत करनी होगी शादी अपनी जिम्मेदारियां को भी समझना होगा आप अपनी सहकर्मियों की विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करें। मेहनत से जी बिल्कुल भी ना चुराएं। घर में मेहमानों के आगमन से माहौल काफी बदल जाएगा। सेहत की बात करें तो आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है। इसलिए खाने पीने पर विशेष ध्यान दें।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए दिन मिला जुला हो सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा। इसके अलावा व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन काफी बेहतर बना हुआ है। आप जिस तरह से व्यापार करते हैं उसे तरह से आपको काफी लाभ प्राप्त हो सकता है। युवा जातकों को मन में किसी बात को लेकर परेशानी बनी हुई है, ईश्वर में ध्यान लगाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories