Wednesday, October 23, 2024
Homeएस्ट्रोलॉजीHoroscope 31 August: रक्षाबंधन पर वृषभ समेत इन राशियों का दिन रहेगा...

Horoscope 31 August: रक्षाबंधन पर वृषभ समेत इन राशियों का दिन रहेगा बेहद शानदार, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

Horoscope 31 August: दैनिक राशिफल के अनुसार 31 अगस्त 2023 बृहस्पतिवार का दिन सभी राशि के जातकों के लिए खास हो सकता है। आइए जानते हैं कि आपका राशिफल कैसा रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों की बात करें तो आपका दिन ऊर्जावान बना रहेगा। भाई बहनों की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और आपके सभी बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को व्यापार आगे बढ़ाने में सफलता प्राप्त हो सकती है। नौकरी करने वाले लोगों को अधिकारियों से बहस नहीं करनी है, इससे आपके काम बिगड़ सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन शुभ हो सकता है। आप जिस कार्य को भी करेंगे उसमें आपको उत्तम ही फल प्राप्त होगा। व्यापार के क्षेत्र में आप कोई नया कार्य शुरू करते हैं तो इससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। लेकिन नुकसान और फायदे के बारे में जरूर विचार करें। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और कहीं बाहर घूमने की भी योजना बनाई जा सकती है। संतान की ओर से संतुष्टि प्राप्त होगी बड़े बुजुर्गों की सेहत का विशेष ध्यान रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आपका दिन काफी सही होने वाला है। आपके मन में एक अजीब प्रकार की मानसिक शांति बनी रहेगी। लेकिन आप अपने परिवार की सदस्य को लेकर काफी परेशान रह सकते हैं। यदि आपके परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो वह समस्या भी दूर हो सकती है। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। आपके मान सम्मान में भी कमी आ सकती है। वैवाहिक संबंधों के चलते आप काफी मजबूत बने रहेंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की बात की जाए तो आपका दिन काफी मिला-जुला रह सकता है। आपका स्वास्थ्य और मूड काफी अच्छा रहेगा, जिस वजह से दूसरे लोग भी आपसे खुश रहेंगे। सेहत के लिहाज से आप किसी भी तरह के लापरवाही नहीं बरते। यदि आपने किसी को उधार दिया हुआ है तो वह भी वापस मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। संतान की ओर से भी आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का दिन अच्छा रहेगा। आप किसी रचनात्मक कार्य में हिस्सा लेते हैं तो इससे आपका मनोरंजन हो जाएगा। साथ ही आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। नौकरी कर रहे लोगों को बड़े अधिकारियों से परेशानी उठानी पड़ सकती है, इसलिए धैर्य से कम करें और शांति के साथ परेशानियों का हल निकाले। जीवन साथी कोई यदि करियर से संबंधित परेशानी है तो मेहनत करते रहे आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी बढ़िया होने वाला है। आपको किसी प्रकार की धन हानि नहीं होगी। यदि आप सोच समझकर व्यापार संबंधी फैसला लेते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। यदि आपके परिवार में विवाह संबंधी कोई परेशानी आ रही है तो जीवनसाथी के साथ बैठकर समस्या का हल निकाले। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों का दिन खुशनुमा होने वाला है। आपके अंदर आत्मविश्वास बना रहेगा आप जिस क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहते हैं इसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। आपको कारोबार में फायदा मिल सकता है। स गे संबंधियों की सलाह मशवरा से अपने कार्य क्षेत्र को आगे बढ़ाएं। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा और परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं। बेरोजगार लोगों के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण है। आप जिस क्षेत्र में अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं आपको जरुर सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों की बात करें तो आपका दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। यदि आपका प्रॉपर्टी से संबंधित कोई वाद विवाद चल रहा है तो आपको इस मामले से दूर रहना है अन्यथा आपको हानि उठानी पड़ सकती है। परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिस वजह से आप घर के कामों में व्यस्त हो सकते हैं। अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है। परिवार के सदस्यों की टेंशन को लेकर भी आप खुद को परेशान कर सकते हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। संतान की भविष्य को लेकर भी आप संतुष्ट बने रहेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन थोड़ा खुशनुमा सकता है। आपकी वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त होगी। लेकिन बड़े बुजुर्गों से बात करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें। परिवार से मतभेद हो सकता है। रोजगार अच्छा मिलने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो सकती है। कोई शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकता है। अपनी सूझबूझ से सही फैसला करें। संतान की ओर से संतुष्टि प्राप्त होगी और जीवनसाथी का भी भरपूर सहयोग मिलेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों की बात करें तो आपका दिन सही हो सकता है। अब जो भी बिजनेस करेंगे उसमें किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें, इससे आपका काम भी कर सकता है। सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ मिलने की उम्मीद है। संतान की भविष्य को लेकर भी थोड़े चिंतित बने रह सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आपका साथ अच्छा रहेगा। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करते रहें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन काफी बेहतर हो सकता है। आपको अपने कार्य पर विशेष ध्यान देना होगा। परिवार के लिए भी समय जरूर निकालें और बुजुर्गों के साथ बैठकर जरूर बातचीत करें। यदि आपने किसी योजना पर पैसा लगाया हुआ है तो वह भविष्य में आपको काफी फायदा दे सकता है। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से सुख शांति बनी रहेगी। अपने बच्चों के साथ भविष्य की योजनाओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अशांत रहेगा। दरअसल आप पर गुरुवार के दिन कोई बड़ी परेशानी आ सकती है। जिसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। गुरुवार के दिन आप अपनी वाणी पर संयम रखें नहीं तो किसी से बहस भी हो सकती है। इसी के साथ आप आज के दिन सोच समझकर व्यापार पर पैसा लगाएं नहीं तो आपका पैसा कहीं फस भी सकता है।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहने वाला है। रक्षाबंधन के दिन आप परिवार के सदस्य के साथ अपना दिन बताएं। इसी के साथ आप अपने किसी पुराने मित्र के साथ बैठकर पुराने गीले शिकवें भी दूर करें। साथ ही वाहन चलाते समय सावधानी बरतें नहीं तो आपका एक्सीडेंट हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहने वाला है। आपको कोई बड़ी उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती है। इसी के साथ घर में शादी का योग भी बनने वाला है। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद लाभदायक रहेगा। साथ ही आप आज कुछ ऐसा कार्य करेंगे जिससे आपका समाज में सम्मान बढ़ेगा वहीं आपके परिवार में भी आपका सम्मान और व्यवहार बढ़ेगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। स्वास्थ्य संबंधित कोई भी परेशानी आज आपके आसपास ही नहीं भटकेगी। वही नौकरी के क्षेत्र में कोई धन का योग बन सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। व्यापार करने वाले लोग आज के दिन थोड़ा सावधानी से रहे आपका बिजनेस पार्टनर आपको धोखा भी दे सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories