Wednesday, October 23, 2024
Homeएस्ट्रोलॉजीAaj Ka Rashifal 11th July: इस राशि के जातक वाहन चलाते समय...

Aaj Ka Rashifal 11th July: इस राशि के जातक वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना के हैं संकेत, जानें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 11th July: ज्योतिष गणना के मुताबिक 11 जुलाई 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए सफलता से भरा रहेगा। यदि आप कोई नौकरी करते हैं, तो आज आपको नौकरी में सफलता मिल सकती है। इससे आपको धन का लाभ हो सकता है। आपके परिवार में पुराने समय से यदि कोई कलह चल रही थी, आज समाप्त होने की संभावना है। इससे आपके मन को बहुत शांति मिलेगी। यदि आज आप कोई महंगी वस्तु खरीदने की सोच रहे हैं, तो उसे खरीदने के लिए आज का समय कुछ ठीक नहीं है, यदि आप कोई व्यापार करते हैं, आज आपको व्यापार में हानि हो सकती है। किसी भी नए व्यापार में निवेश करने से बचें। आज आपके आपके जीवन साथी के साथ कोई झगड़ा हो सकता है। इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और अपने जीवन साथी की बात को समझने का प्रयास करें।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज व्यापार में आपकी स्थिति अनुकूल रहेगी। आपको कोई बड़ा लाभ होने वाला है। जिससे आपके पास धन का भी आगमन हो सकता है। व्यापार में नई योजनाओं से आपको लाभ होगा। अपने परिवार के साथ आज आप किसी धार्मिक यात्रा का प्लान बना सकते हैं, जिससे आपका और आपके परिवार का मन बहुत प्रसन्न रहेगा और मन को शांति मिलेगी। आप उचित कार्य क्षेत्र में भी लगे हुए हैं, उसमें आज आप की स्थिति अनुकूल रहेगी। आज आप किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं। आज आप अपने क्रोध पर कंट्रोल बनाकर रखें, अन्यथा ज्यादा क्रोध करने से आपके मान सम्मान को भी ठेस पहुंच सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। यदि आप नौकरी पैशे वाले व्यक्ति हैं, आज आपका नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है। ट्रांसफर के साथ आपको कोई बड़ा गिफ्ट भी मिल सकता है। जिससे आपको धन का लाभ होगा। आज आपसे मिलने के लिए आपका कोई पुराना मित्र आ सकता है, जिससे आपके कुछ गिले-शिकवे हो गए थे वह आज दूर होंगे। आज आप अपनी पर्सनल लाइफ का कोई बड़ा निर्णय लेने में असमंजस मे रहेंगे। कंफ्यूजन को दूर करने के लिए आप अपने जीवन साथी की हेल्प ले सकते हैं। यदि आप काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं तो ,आपकी सेहत में सुधार होगा, परंतु दवाइयां समय पर लेते रहे। आज वाहन न चलाएं नहीं तो कोई दुर्घटना भी हो सकती है, इसमें आपको चोट लगने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा। आज आप धार्मिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। अपने घर में आप कोई अपना कीर्तन करा सकते हैं। यदि आप नौकरी पैशे वाले जातक हैं तो बहुत ही संघर्ष करने के बाद, आज आपको कामयाबी मिल सकती है। नौकरी में प्रगति होने से आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप व्यापारी है कृषि क्षेत्र में व्यवसाय करते हैं, अपने क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति हो गई परंतु इस सफलता को पाने के लिए आपको तो कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। यदि आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं, आज आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है। ईश्वर का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों की बात करें तो, आज आपको आपकी नौकरी में सफलता की प्राप्ति हो सकती है। किसी तरह की प्रेजेंटेशन से आपकी बहुत तारीफ हो सकती है। इससे आपको धन में भी लाभ होगा परिवार का रहन-सहन भी ऊंचा होगा। यदि आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़े हुए हैं तो, आज का दिन थोड़ी सी परेशानी से भरा रहेगा। आज आप अपनी पर्सनल लाइफ में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जिससे आपके परिवार वालों को कुछ दुख भी हो सकता है। आपकी ईमानदारी के कारण आप से जुड़े हुए लोगों को फायदा होगा। आज आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अपने बड़ों का अपमान ना करें। आज आपके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन रहेगा।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ा ही खूबसूरत रहने वाला है। आज जमीन जायदाद से जुड़े हुए किसी कार्य मे कानून की मदद लेनी पड़ सकती है। जिसमें आपको लाभ मिलने की संभावना है। आज आप मॉल या दुकान पर शॉपिंग करने के लिए जा सकते हैं, शॉपिंग में आप अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं, जिससे आपको धन की हानि हो सकती है, व्यर्थ के खर्चों से बचें। किसी नए काम में निरंतर मेहनत करने से आज आपको सफलता की की प्राप्ति हो सकती है। किसी मानसिक पीड़ा के कारण आज आपकी वाणी में कठोरता का भाव दिखाई पड़ सकता है, जिससे आपके किसी अपने के दिल को ठेस भी पहुंच सकती है। इसलिए आज आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और अपनी पर्सनल लाइफ में थोड़ा सा सचेत रहें।

तुला राशि (Libra)

आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए धन से संपूर्ण होने वाला है। आज आपको अपने पैतृको का कोई धन प्राप्त हो सकता है। जिसका इंतजार आप काफी समय से कर रहे हैं, इस दिन से आपकी बहुत सारी समस्याएं हल हो जाएंगी। यदि आप नौकरी पैशे वाले व्यक्ति हैं तो, आपको नौकरी में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है और आपका प्रमोशन भी हो सकता है। यदि आपके परिवार में किसी बात को लेकर कलह चल रही है तो, किसी बाहरी व्यक्ति की दखलअंदाजी ना होने दें नहीं तो, घर के मामले और भी ज्यादा उलझ सकते हैं। आज आप अपने भविष्य के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं, जो बहुत ही कारगर साबित होगी। आज आप अपने माता-पिता के फसे हुए धन को निकलवाने में सहयोग दे सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कुछ तनाव से भरा हुआ हो सकता है। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपको अपने व्यापार में कुछ घाटा हो सकता है। व्यापार में रुपए पैसे का लेनदेन सावधानीपूर्वक करें अन्यथा आपके पैसे फंस सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं या किसी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। आपके लिए आज सुनहरा अवसर है, नौकरी में आपको आपका मनपसंद कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण आप बहुत खुश रहेंगे। अपने दैनिक के खर्चों पर थोड़ी सी रोक लगाएं, धन काव्य फिजूलखर्ची में ना करें अन्यथा जरुरत पड़ने पर आपका धन समाप्त हो जाएगा और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन धनु राशि के छात्रों के लिए बड़ा ही सफलतापूर्वक रहेगा और पारिवारिक जीवन भी सुख में रहेगा। जीवन साथी की ओर से मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपने बच्चों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें आपका धन का अत्यधिक व्यय होगा। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में यदि आप अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं, तो आज आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको कोई प्रमोशन मिल सकता है। आप अपनी पर्सनल लाइफ में हर एक व्यक्ति पर आंखें बंद करके विश्वास ना करें, पहले सही बात को जानने की कोशिश करें, उसके बाद ही कोई निर्णय ले। अपने मन से नेगेटिविटी को निकाल दें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा, जो आप किसी भयंकर बीमारी से काफी दिनों से जूझ रहे हैं। जिसके कारण बढ़ते हुए खर्चों से आप परेशान रहेंगे और उन पर लगाम लगाने के बारे में ही सोचते रहेंगे। आपको अपनी पर्सनल लाइफ में भी कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। दूसरों को खुश रखने के चक्कर में अपनी सेहत का ध्यान रखना ना भूलें। नौकरी में आज आपको उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। किसी को कार्य को करने में आज आपको मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आत्म संयम बने किसी भी बात को लेकर अपना संतुलन ना खोएं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और अपनी सेहत विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभान्वित होने वाला है। अगर आप रियल एस्टेट में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं, या आज आप रियल एस्टेट में कोई खरीदारी कर सकते हैं। जिससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी भी संपत्ति से संबंधित कार्य को करने से पहले उसके बारे में विचार विमर्श करें, तभी उसमें अपना आगे हाथ बढ़ाएं। आज आपको अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसका आप को पहले से अंदाजा भी नहीं था। यदि आप कोई नौकरी करते हैं, तो आज आपको उसमें धन लाभ हो सकता है। नौकरी में आपकी उन्नति भी हो सकती है। आपका स्वभाव हंसमुख है, तो उसकी सराहना होगी। आज का दिन आपके लिए बहुत ही यादगार रहेगा।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ है। आज आपके घर मे किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। आज आप किसी यात्रा पर अपने परिवार के साथ जा सकते हैं, यह यात्रा आपके लिए बहुत ही लाभदायक होगी। आज आप अपने घर पर कोई हवन या कीर्तन करा सकते हैं। आज आपकी आय बढ़ने के साधन बढ़ेंगे, इनसे आपको धन का लाभ होगा। आज आप अपने भविष्य के लिए कुछ नई नीतियां बना सकते हैं, जिसमें आप किसी रिश्तेदार की मदद लेंगे। आज आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी से भी कठोर वचनों का प्रयोग ना करें, अन्यथा आपका कोई पारिवारिक विवाद उत्पन्न हो सकता है। अपने धन को संभाल कर रखें। आपके घर पर किसी की बुरी नजर पड़ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories