Tuesday, October 22, 2024
Homeएस्ट्रोलॉजीAaj Ka Rashifal 1st July: इन राशि के जातकों को हो सकती...

Aaj Ka Rashifal 1st July: इन राशि के जातकों को हो सकती है धन की प्राप्ति, जानें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 1st July: ज्योतिष गणना के मुताबिक 1 जुलाई 2023, शनिवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में कामयाब रहेंगे। मित्रों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। लव लाइफ भी आपकी बेहतर रहेगी, लेकिन किसी की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में अनबन पैदा कर सकती है, सावधानी बरतें। आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को संभाल लेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे। आज आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा। बात करें जो लोग बेरोजगार हैं, काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अपने किसी पड़ोसी की सहायता से अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। आप अपने मित्रों की सहायता धन के द्वारा करेंगे। किसी खास से भी मुलाकात होगी। जो आपके अटके हुए कामों को पूरा कराने में सहायता करेगा। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है, जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा। व्यवसाय हो आप आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। इस राशि के कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करे। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। किसी मित्र की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। वरिष्ठ सदस्य के द्वारा धन लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा। किसी के भी कहे में आकर कोई ऐसी बात ना करें जिससे आप किसी मुश्किल में फंस जाएं। सेहत की तरफ जरा ज्यादा गौर करने की जरूरत है। रात के समय आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है। विद्यार्थी कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, आज उन्हें कोई अच्छी डील मिलेगी, जिससे उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा। बिजनेस कर रहे जातक भी अपने बिजनेस में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा। मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय आगे बढ़ाने में जो समस्याएं आ रही हैं, उसके लिए वह अपने सहयोगियों से सहायता लेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को भी आज नई नौकरी का ऑफर आएगा, लेकिन अभी आपको अपनी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर है। जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे। किसी रिश्तेदार की सहायता से आय के भी कुछ नए अवसर मिलेंगे। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए। याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। मित्रों की सहायता से नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे। आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ प्राप्त होगा। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा पूरा लाभ मिलेगा। आप किसी नए कार्य को भी करने की योजना बनाएंगे। नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्य को करेंगे। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से भी होगी, जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। माता-पिता की सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा। व्यवसाय में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। किसी रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा। घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा। धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। किसी पड़ोसी की दखलअंदाजी आज आपके परिवार में अनबन पैदा कर सकती हैं, सावधानी बरतें। वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे। परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे। नए-नए आय के अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। किसी मित्र की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे। आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे। सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में सीनियर से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह लेनी चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। आज आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें परिचित व मित्रों को भी आप सम्मिलित करेंगे। परिवार के सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे। किसी रिश्तेदार की सेहत में उतार-चढ़ाव को लेकर आप परेशान दिखेंगे। अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी बढ़िया रहेगा। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। बदलते मौसम के कारण वरिष्ठ सदस्यों की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। शादी का फैसला जल्दबाजी में ना लें। अगर आपने पहले कोई निवेश किया है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा। नए वाहन तक प्राप्त होगा। मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आस पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचें। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories