Wednesday, October 23, 2024
Homeएस्ट्रोलॉजीSwapna Shastra: अगर सपने में‌ आपको भी दिख रहे हैं सांप तो...

Swapna Shastra: अगर सपने में‌ आपको भी दिख रहे हैं सांप तो हो जाएं सचेत, जानें शुभ है या अशुभ

Date:

Related stories

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

Swapna Shastra: हर इंसान को सोते समय की तरह के सपने आते हैं। कुछ सपने तो काफी अच्छे होते हैं जिन्हें लोग पूरा होने का इंतजार करते हैं। वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर इंसान डर जाता है। कहां जाता है कि सुबह के समय देखा गया सपना सच होता है। सोते समय आ रहे सपने कई बार हमारे उज्जवल भविष्य के लिए बहुत शुभ संकेत देते हैं। ऐसे में किसी भी इंसान के सपने में सांप या नाग का आना भी एक अच्छा संकेत माना जाता है। महादेव के द्वारा सांप को गले में पहनें जाने के कारण पूरी दुनिया उनको पूजती है। आज इस आर्टिकल में आपको सपने में सांप के दिखने से आपकी जिंदगी में किस प्रकार के बदलाव और फायदे होंगे उसके बारे में बताया जाएगा।

यह भी पढ़ें:कर लिया ये व्रत तो होगी हर मनोकामना पूरी, मिलेगी दोषों से मुक्ति, जानें Sawan Pradosh Vrat 2023 मुहूर्त और पूजा विधि

सपने में पीले रंग के दर्शन होना

आजकल सावन‌ का महीना चल रहा है। ऐसे में यदि आपको सपने में सांप दिख रहा है तो आपके ऊपर साक्षात महादेव की कृप्या बनी हुई है। अगर आपको सपने में पीले रंग का सांप दिखा है तो जल्द ही आपकी किस्मत बदलने वाली है और आपको अपने काम के चलते आपका किसी दूसरे शहर में ट्रांसफर हो सकता है।

व्हाइट रंग के सांप का दिखना

इस रंग के सांप का सपने में दिखना आपके जिदंगी में काफी अच्छे बदलाव ला सकता है। इस रंग के सांप का आपके सपने में आना मतलब आपके ऊपर लक्ष्मी बरसने वाली है। इसके साथ ही आपको बिजनेस में भी फायदा हो सकता है।

फन उठते हुए सांप के दर्शन होना

श्रावण महीने में फन उठते हुए सांप का सपने में दिखाई देना मतलब शिवजी के दर्शन होना। इस सांप के सपने में आने से आपको प्रोपर्टी में विकास हो सकता है और संपत्ति में भी बढ़त देखने की मिल सकती है।

सांप को खुदके हाथों द्वारा पकड़ना

कई बार सोते समय सपने में इंसान अपने हाथों से सांप को पकड़ते हुए पाता है। जिसके बाद वह काफी सहमे हुए लगते हैं और अपने मन में कई तरह की धारणा बना लेते हैं। लेकिन इस तरह का सपना आना काफी शुभ माना जाता है। ऐसा सपना देखने से आपकी जिंदगी का तनाव कम होने लगता है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

यह भी पढ़ें:Temple Dress Code: राजस्थान के साथ जम्मू के इस मशहूर मंदिर में छोटे कपड़े पर लगी रोक, जानें क्या है नया ड्रेस कोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories