Saturday, October 19, 2024
Homeऑटो4 लाख में आने वाली Maruti Suzuki Alto K10 की 5 खूबियां...

4 लाख में आने वाली Maruti Suzuki Alto K10 की 5 खूबियां जो आपको खरीदने पर कर सकती है मजबूर

Date:

Related stories

7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

इंडियन ऑटो मार्केट में कई CNG कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन इस आर्टिकल में देश की सबसे सस्ती CNG गाड़ियां के बारे में बताया गया है। इसमें Tata और Maruti Suzuki कंपनी की गाड़िया शामिल हैं।

Maruti Suzuki Alto K10: मारुति की सबसे सस्ती और ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों का जब भी नाम आता है तो उस लिस्ट में सबसे टॉप पर Maruti Suzuki Alto K10 रहती है. ये 4 लाख से कम की एक्स शोरुम कीमत में आने वाली हैचबैक कार लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा खरीदी जाती है. इसकी कीमत 3 लाख 99000 रुपए के आस-पास है। ये गाड़ी Petrol और CNG दोनों ही फ्यूल वेरियंट में उपलब्ध है। आज हम आपको इस सस्ती और टिकाऊ गाड़ी की 5 खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से ये गाड़ी खूब बिकती है.

पावरफुल इंजन और माइलेज

Maruti Suzuki Alto K10 की सबसे बड़ी खूबी इसका 998 cc का इंजन है जो कि, बहुत कम पेट्रोल पर 24.39 से लेकर 33.85 kmpl तक का माइलेज देता है। लोग इस गाड़ी को ईधन के बचत की वजह से खरीदते हैं.

बड़ा बूट स्पेस

Maruti Suzuki Alto K10 कार 5 सीटर गाड़ी है, लेकिन इसमें सामान रखने के लिए 214 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

मोटर और ट्रांसमिशन

ये कार K10C मोटर से लैस है. ये मोटर अच्छी परफॉर्मेंस देने में मदद करती है। इसमें Manual और Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।

सेफ्टी रेटिंग

इस कार को सेफ्टी में 2 Star (Global NCAP) रेटिंग मिली हुई है। इसमें सेफ्टी के लिए ABS features, electronic brake distribution feature, reverse parking sensors जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

पावर और टॉर्क

इस कार में 1.0 लीटर का 3- सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, ये इंजन 66 bhp की पावर और 89 Nm की टार्क देता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories