Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोAther 450X Gen 3 EV vs Ampere Primus EV: किस Electric Scooter...

Ather 450X Gen 3 EV vs Ampere Primus EV: किस Electric Scooter में प्रीमियम डिजाइन के साथ मिलती है फास्ट चार्जिंग, देखें डिटेल

Date:

Related stories

Ather 450X Gen 3 EV vs Ampere Primus EV: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग ने कंपनियों को और बेहतर मॉडल तैयार करने में मदद की है। ऐसे में अगर आप नए साल से पहले अपने पेट्रोल वाले स्कूटर की जगह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विचार कर रहे हैं तो एक मिनट रुककर इस आर्टिकल पर ध्यान दें। हम यहां दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X Gen 3 EV vs Ampere Primus EV के मध्य उनकी खूबियों में अंतर कर रहे हैं। इससे आपको नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने में थोड़ी आसानी हो जाएगी।

Ather 450X Gen 3 में क्या है खूबियां

एथर एनर्जी 450एक्स जेन 3 स्कूटर में बढ़िया डिजाइन देखने को मिलता है। स्कूटर की स्टाइलिंग थोड़ी स्पोर्टी और अधिकतर अग्रेसिव लगती है। फ्रंट में एपरॉन माउंटेड एलईडी हैडलाइट्स और साइड पैनल भी स्पोर्टी लुक के साथ आते हैं। स्कूटर में 7 इंच की टीएफटी स्क्रीन में कॉल अलर्ट, ऑटो इंडीकेटर, ओवर दी एयर अपडेट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है। इसमें 22 लीटर की अंडर सीट स्टोरेज और 2GB रैम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Ather 450X Gen 3 की रेंज

इसमें 3300W की मोटर के साथ 3.7kwh की बैटरी दी गई है। ये सिंगल चार्ज पर 110KM की रेंज देती है। इसमें 90KM की टॉप स्पीड मिलती है। इसे फुली चार्ज होने में लगभग 15 घंटे का समय लगता है। वहीं, प्रो पैक वर्जन में फास्ट चार्जिंग के तहत 5 घंटे का समय लगता है। इसके दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसकी एक्सशोरुम कीमत 137999 रुपये है।

Ampere Primus की खासियत

इस स्कूटर में एलईडी हैडलाइट्स, वाइडफ्लोर बोर्ड, बड़ी सिंगल पीस सीट, दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। स्कूटर में एलसीडी कंसोल के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ओडोमीटर, बैटरी इंडीकेटर, स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और हैलोजीन टेल लाइट्स जैसी खूबियां दी गई हैं।

Ampere Primus की रेंज

स्कूटर में 3400W की मोटर के साथ 3.4kwh की बैटरी दी गई है। ये सिंगल चार्ज पर 107KM की रेंज और 77KM की टॉप स्पीड देती है। इसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 5 घंटे में समय लगता है। इसकी एक्सशोरुम कीमत 1.46 लाख रुपये दिल्ली है।

फीचर्सAther 450X Gen 3 EV की डिटेलAmpere Primus EV की डिटेल
मोटर3300W3400W
बैटरी3.7kwh3.4kwh
रेंज110KM107KM
टॉप स्पीड90KM77KM

यहां पर केवल जानकारी के लिए बताया गया है, किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले किसी अच्छे एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories