Home ऑटो Bajaj CNG Bike: बजाज की सीएनजी बाइक को लेकर सामने आई ये...

Bajaj CNG Bike: बजाज की सीएनजी बाइक को लेकर सामने आई ये जानकारी, देखें इसमें कौन-कौन से खास फीचर्स किए गए हैं शामिल!

Bajaj CNG Bike: कुछ दिनों पहले बजाज के सीईओ राजीव बजाज की तरफ से सीएनजी बाइक लाने की ओर संकेत दिया गया था और अब हाल ही में इसकी एक पेटेंट तस्वीर सामने आई है। चलिए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

0

Bajaj CNG Bike: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने हर सेगमेंट में बाइक्स पेश की हैं लेकिन अब कंपनी सीएनजी बाइक पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑटो निर्माता ने आगामी बाइक को लेकर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। कुछ दिनों पहले बजाज के सीईओ राजीव बजाज ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा गया था कि उन्हें देखकर अचरज होता है कि मार्केट में सीएनजी से चलने वाले वाहन तो मौजूद हैं लेकिन बाइक मौजूद नहीं है। ऐसे में राजीव बजाज की इन बातों से संकेत मिले थे कि बजाज सीएनजी सेगमेंट मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। हाल ही में कंपनी की आगामी बाइक का पेटेंट डिजाइन एक पोस्टर के जरिये सामने आया है। हम यहां आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

पेटेंट तस्वीर से मिली ये जानकारी

हाल ही जो पोस्टर सामने आया है। उसके बारे में रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये बजाज की आगामी सीएनजी मॉडल की रूपरेखा है। इसमें साफतौर पर देखा जा सकता है विशेष परिधि फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। पेटेंट चित्र से मोटरसाइकिल के साइड वाले हिस्से पर एक छोटा पेट्रोल टैंक भी दिखाई देता है, जिसका उपयोग सीएनजी खत्म होने की स्थिति में किए जाने की बात कही गई है।

क्या मिल सकता है खास

बजाज की सीएनजी बाइक के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें कंपनी 17 इंच के टायर सेक्शन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें आम बाइक की तुलना में कुछ फीचर्स को जोड़ा भी जा सकता है। इसकी लागात को कम करने के लिए कंपनी इसमें कुछ गैरजरूरी चीजों को देने में कंजूसी भी कर सकती है। इसमें फीचर्स के तौर पर एक टेलीस्कोपिक फोर्क, ट्विन रियर शॉक अब्जर्बर, दोनों ही साइ़ड में ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम और रन-ऑफ-द-मिल अंडरपिनिंग की सुविधा देखने को मिल सकती है।

कुछ दिनों पहले बजाज के सीईओ ने दिया था संकेत

फिलहाल इस सीएनजी बाइक के बारें में जो भी खबरें चल रही हैं। वह सभी रिपोर्ट्स के आधार पर आ रही हैं, जबकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर पुख्ता तौर पर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि कुछ दिनों पहले बजाज के सीईओ राजीव बजाज की तरफ से मार्केट में इस तरह के फ्यूल टाइप के साथ आने वाली बाइक लाने को लेकर संकेत दिया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version