Home ऑटो लोगों के दिलों पर राज करती है Bajaj Discover 150 S, खरीदने...

लोगों के दिलों पर राज करती है Bajaj Discover 150 S, खरीदने से पहले जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत

0
Bajaj Discover 150 S

Bajaj Discover 150 S: अगर आप बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप Bajaj Discover 150 S के बारे में विचार कर सकते हैं। इसके स्पेसिफिकेशन्स के कारण लोग इसे काफी पसंद करते हैं। वैसे तो बजाज की बहुत सारी बाइक्स बाजारों में उपलब्ध हैं लेकिन Bajaj Discover 150 S का अलग ही रुतबा है। यह बाइक कंपनी की बेहतरीन बाइकों में एक है। इस बाइक में बेहतरीन माइलेज मिलता है। इसके साथ ही इस बाइक की कीमत भी बेहद कम है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस बाइक से जुड़ी कई अहम जानकारियां देने जा रहे हैं जो आपके लिए कारगर हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: मात्र 62000 रुपये में ALTO 800 CNG को घर लाने का सुनहरा मौका, माइलेज देखते ही खरीद लेते हैं लोग

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि Bajaj Discover 150 S में 144.8 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 14.3 पीएस की पॉवर और 12.75 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। अगर इसके माइलेज की बात करें तो बता दें ये बाइक 72 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

क्या है इसकी कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि बाजारों में इसके दो वेरिएंट मौजूद हैं। एक बाइक में ड्रम ब्रेक तो दूसरी में डिस्क ब्रेक मिल रहे हैं। ड्रम ब्रेक वाली बाइक की कीमत 54520 रुपए है और डिस्क ब्रेक वाली बाइक की कीमत 57630 रुपए है। कंपनी की तरफ से दोनों बाइकों को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो ये बाइक शायद डीलरशिप पर मिल सकती है। इसके अलावा आपको ये बाइक सेकेंड हैंड भी मिल सकती है।

यहां से खरीद सकते हैं सेकेंड हैंड बाइक

अगर आप सेकेंड हैंड बाइक खरीदना चाहते हैं तो सेकेंड हैंड बाइकों में डील करने वाली कंपनी से संपर्क कर सकते हैं। इस लिस्ट में OLX, QUIKR और BIKES4SALE भी शामिल है। इन जगहों पर आपको ये बाइक मात्र 20 हजार से 30 हजार के बीच मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शांति प्रस्ताव पारित, जानिए भारत ने प्रस्ताव से क्यों बनाई दूरी?

Exit mobile version