Home ऑटो मार्केट में गर्दा उड़ाने जल्द आ रही हैं Bajaj Triumph Roadster और...

मार्केट में गर्दा उड़ाने जल्द आ रही हैं Bajaj Triumph Roadster और Scrambler 400 बाइक्स, लॉन्च डेट हुई रिवील

0
Bajaj Triumph Roadster-Scrambler 400

Bajaj Triumph Roadster-Scrambler 400: देश के मोटरसाइकिल सेक्टर में बजाज कंपनी का नाम काफी ऊपर आता है। अगर आप भी बजाज की बाइक्स को पसंद करते हैं और उसके दीवाने हैं तो आपको ये खबर काफी खुशियां दे सकती है। दरअसल, बजाज कंपनी की दो बाइक Triumph Roadster 400 और Scrambler 400 मोटरसाइकिलों का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। ऐसे में अब इंतजार खत्म हो गया है, जी हां, इन दोनों ही बाइक्स की लॉन्च डेट की जानकारी सामने आ गई है।

Bajaj के एमडी राजीव बजाज ने दी जानकारी

आपको बता दें कि बजाज ने Triumph मोटरसाइकिल के साथ पार्टनरशिप की है। इसके तहत इनकी पहली बाइक कई बार टेस्टिंग के दौरान दिख चुकी है। ऐसे में बजाज ऑटो कंपनी के एमडी राजीव बजाज ने इन दोनों बाइक्स की आधिकारिक लॉन्च की जानकारी साझा की है।

Bajaj Triumph Roadster 400 को 27 जून 2023 को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, Scrambler 400 बाइक को भी जून के आखिर में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इन दोनों ही बाइक्स को पहले ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सितंबर 2023 तक इन बाइक्स को इंडिया में पेश किया जाए।

Triumph Roadster 400 और Scrambler 400 के संभावित फीचर्स

मॉडल Bajaj Triumph Roadster-Scrambler 400
इंजन 40cc
ताकत 40ps
ब्रेक डिस्क ब्रेक
व्हील्स अलॉय व्हील्स

 

400cc इंजन के साथ आने वाली इन दोनों ही बाइक में सिंगल सिलेंडर लिक्विड एयर कूल्ड तकनीक दी जाएगी। इतनी क्षमता पर ये बाइक 40ps की ताकत जनरेट कर पाएगा। वहीं, इन बाइक्स में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक, ड्यूल चैनल के साथ एबीएस सिस्टम, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Triumph Roadster 400 और Scrambler 400 की अनुमानित कीमत

Bajaj Triumph Roadster 400 को 2.6 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है तो Scrambler 400 2.9 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बजाज की ये दोनों ही बाइक्स रॉयल एनफील्ड की एंट्री लेवल की बाइक को सीधी टक्कर देगी। येज्डी बाइक और जावा बाइक को सीधी टक्कर मिलेगी। वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड भी 450cc के साथ एक नई बाइक तैयार कर रही है, जो कि इंडियन और इंटरनेशनल दोनों ही मार्केट में पेश की जाएगी।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Exit mobile version