Home ऑटो 2000 रुपये में बुक कर सकते हैं Bajaj Triumph Scrambler 400X बाइक,...

2000 रुपये में बुक कर सकते हैं Bajaj Triumph Scrambler 400X बाइक, स्पीड के दम पर Royal Enfield और Yezdi Scrambler को देगी मात!

0
Bajaj-Triumph
Bajaj-Triumph

Bajaj-Triumph: मोटरसाइकिल सेगमेंट में देसी ऑटोमेकर बजाज ऑटो और ब्रिटेन की कंपनी ट्रॉयंफ ने साथ मिलकर दो नई बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। बजाज और ट्रॉयंफ ने इन दोनों ही बाइक्स को तीन कलर ऑप्शन के साथ उतारा है। Bajaj Triumph Scrambler 400X मैट खाकी ग्रीन फ्यूजन व्हाइट, कॉर्निवल रेड के साथ फैंटम ब्लैक और फैंटम ब्लैक के साथ सिल्वर आइस कलर विकल्प शामिल है। वहीं, Bajaj Triumph Speed 400 बाइक में कॉर्निवल रेड, फैंटम ब्लैक और कैस्पियन ब्लू के साथ स्ट्रोम ग्रे कलर ऑप्शन दिए गए हैं।

Bajaj-Triumph के फीचर्स

Bajaj-Triumph ने इन बाइक्स के फ्रंट में यूएसडी फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ ऑल एलईडी लाइटिंग दी गई है। बाइक के दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। अलॉय व्हील्स के साथ इन्साइड ट्यूबलैस टायर दिए गए हैं। इसके साथ ही सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ट्रैक्श कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

Bajaj-Triumph का पावरट्रेन

Bajaj-Triumph की दोनों बाइक्स के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 398cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड तकनीक के साथ इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये 39.5bhp की ताकत और 37.5nm का टॉर्क देता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप क्लच की भी सुविधा दी गई है। इस बाइक को Royal Enfield Scram 411 और Yezdi Scrambler से कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

फीचर्सBajaj-Triumph
इंजन 398cc
ताकत39.5bhp
टॉर्क37.5nm

Bajaj-Triumph की कीमत

आपको बता दें कि अगर आप इन बाइक्स को अपना बनाना चाहते हैं तो आपको बस 2000 रुपये खर्च करने होंगे। 2000 रुपये खर्च करके इन बाइक्स को बुक किया जा सकता है। साल 2017 में बजाज और ट्रॉयंफ के बीच समझौता हुआ था, जिसके बाद दोनों कंपनियों की ये पहली बाइक है। वहीं, इसकी कीमत की जानकारी इस महीने के अंत तक जारी की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version