Home ऑटो Best Cars For Hilly Areas: पहाड़ों की रानियां हैं Tata और Mahindra...

Best Cars For Hilly Areas: पहाड़ों की रानियां हैं Tata और Mahindra की ये कारें, पावरफुल इंजन के साथ मिलते हैं धांसू फीचर्स

0
Best Cars For Hilly Areas
Best Cars For Hilly Areas

Best Cars For Hilly Areas: भारतीय कार बाजार में कई कारें हैं, जो अपने मजबूत इंजन के चलते काफी फेमस है। ऐसे में अगर आप मैदानी इलाकों में रहते हैं और इस समर सीजन में किसी पहाड़ी इलाके पर छुट्टियां बिताने की सोच रहे हैं। पहाड़ों पर अपनी कार से जाने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार अपनी कार की तरफ देख लेना चाहिए। क्या आपकी कार पहाड़ी रास्तों पर चलने के लिए सक्षम है। अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि आप किस कार से आसानी से हिल ट्रिप को एंजॉय कर सकते हैं।

Tata Tiago

टाटा टियागो इस लिस्ट में सबसे ऊपर आती है। इस कार में दमदार इंजन दिया गया है। इस कार को एक किफाएती सेगमेंट में रखा जाता है। इसकी हैंडलिंग और क्षमता काफी शानदार है। कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये 86bhp की ताकत और 113nm का टॉर्क देता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन भी दिया गया है। इसमें ईबीडी के साथ एबीएस फीचर मिलता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 5.60 लाख से 8.11 लाख रुपये है।

फीचर्सTata Tiago
इंजन1.2 लीटर
ताकत86bhp
टॉर्क113nm

ये भी पढ़ें: पुरानी नहीं बल्कि नई Maruti Suzuki Jimny 457000 रुपये सस्ती मिल रही है, अभी जानें वरना बाद में होगा पछतावा!

Tata Nexon

टाटा नेक्सन हिल ट्रिप के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है। इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों मिलते हैं। इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। ये 118bhp की ताकत और 170nm का टॉर्क देती है। इस कार को पहाड़ों के लिए एक पावरफुल कार माना जाता है। इस कार में भी हैंडलिंग काफी अच्छी मिलती है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 7.80 लाख से 8 लाख रुपये है।

फीचर्सTata Nexon
इंजन1.2 लीटर
ताकत118bhp
टॉर्क170nm

Mahindra Bolero

अगर आप अपनी बड़ी फैमिल के साथ पहाड़ों पर जाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए महिंद्रा बलेरो एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इस गाड़ी में 1.5 लीटर एमहॉक डीजल इंजन मिलता है। ये 75bhp की ताकत और 210nm का टॉर्क देती है। इसमें स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 9.78 लाख से 10.79 लाख रुपये है।

फीचर्सMahindra Bolero
इंजन1.5 लीटर
ताकत75bhp
टॉर्क210nm

ध्यान रहे किसी भी कार को खरीदने से पहले अपनी पसंद और अपने बजट का ख्याल रखें। साथ ही एक अच्छे कार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर मचेगा कोहराम! Samsung Galaxy S24 में 200MP का कैमरा और जबरा स्पेसिफिकेशन्स कर देंगे सबकी बोलती बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version