Home ऑटो Best Range Electric Car Under 30 lakh: Tata-Mahindra से लेकर Hyundai तक...

Best Range Electric Car Under 30 lakh: Tata-Mahindra से लेकर Hyundai तक ये 5 कारें देती सिंगल चार्ज पर ज्यादा रेंज, फटाफट जानें

Best Range Electric Car Under 30 lakh : किफायती कीमत पर अच्छी रेंज देने वाली ये हैं 5 इलेक्ट्रिक कार।

0
ELECTRIC CAR

Best Range Electric Car Under 30 lakh: देश और दुनिया में पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों की अचानक से डिमांग कम होने लगी है और लोगों का ध्यान Electric Cars की तरफ जा रहा है। लोगों की इसी बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए देश में कई सारी देसी-विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों को पेश कर रही हैं। लेकिन लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या इनकी ज्यादा कीमत है। जिसकी वजह से वो चाहकर भी इन महंगी कारों को नहीं खरीद पा रहे हैं। अगर आप भी किसी इलेक्ट्रिक कार को खरीदने कr सोच रहे हैं लेकिन ऐसी गाड़ी चाहते है जिसकी कीमत भी कम हो और वो ज्यादा रेंज भी दे तो परेशान ना हों। आज हम आपको 30 लाख के अंदर की कीमत में आने वाली 5 सस्ती और टिकाऊ इलेक्ट्रिक कारों Best Range Electric Car Under 30 lakh के बारे में बताने जा रहे हैं। इन गाड़ियो में Tata-Mahindra से लेकर Hyundai तक जैसी 5 बेहतरीन गाड़ियां हैं।

Hyundai Kona Electric दे रही अच्छी रेंज

Hyundai Kona Electric एक एसयूवी है जो कि, 23.84 लाख से लेकर 24.03 लाख रुपये की एक्स शोरुम कीमत में आती है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। कोना NCAP रेटिंग 5 स्टार और 6 एयरबैग के साथ आती है। ये इलेक्ट्रिक कार सेफ्टी के मामाले में काफी अच्छी है। इसमें 172 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। यह 5 कलर में उपलब्ध है। ये गाड़ी सिंगल चार्ज पर 452 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकती है।

Tata Punch EV में क्या है खास?

Tata Punch EV एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV है, जिसमें स्टाइलिश डिज़ाइन, मज़बूत बिल्ड क्वालिटी और शानदार इंटीरियर मिलता है। ये कार 10.99 लाख से लेकर 15.49 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। ये गाड़ी 315 से लेकर 421 km तक की रेंज देती । ये Automatic 5 Seater कार है। इसमें 25 kWh से लेकर 35 kWh की बैटरी मिलती है। सुरक्षा की बात करें तो इस गाड़ी को वयस्क सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग और बच्चे के लिए 4 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Mahindra XUV400 EV है अच्छा विकल्प

Mahindra XUV400 EV एक इलेक्ट्रिक SUV है, जिसमें अनोखे लुक के साथ आरामदायक सीटों और शानदार इंटीरियर मिलता है। ये इलेक्ट्रिक कार 15.49 रुपए से लेकर 17.69 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। ये कार 375 से लेकर 456 km तक की रेंज देती है। ये Automatic 5 सीटर कार है। जिसमें 34.5 से लेकर 39.4 kWh की बैटरी मिलती है। सेफ्टी में NCAP की 5-स्टार रेटिंग मिल रही है।

Tata Nexon EV की किफायत कीमत आ सकती है पसंद

Tata Nexon EV को हालहि में लॉन्च किया गया है। ये कार 14.49 लाख से लेकर 19.49 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में मिलती है। इस कार में 325 से लेकर 465 km की रेंज मिलती है। ये कार Automatic 5 सीटर कार है। इसमें 30 से लेकर 40.5 kWh की बैटरी मिलती है। सेफ्टी में इस कार को 5 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

Tata Tiago EV कम कीमत में दे रही अच्छी रेंज

Tata Tiago EV की एक्स शोरुम कीमत 7.99 लाख रुपए से लेकर 11.89 लाख तक की कीमत आती है। इस कार में 250 से लेकर 315 km की रेंज मिलती है। सेफ्टी में इस कार को 4 Star (Global NCAP) की रेटिंग मिलेगी। ये Automatic 5 सीटर कार है
कार है। इस कार में 19.2 बैटरी से लेकर 24 kWh की बैटरी मिलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version