Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोBMW ने Maruti Exter से भी महंगा क्यूट Electric Scooter किया लॉन्च,...

BMW ने Maruti Exter से भी महंगा क्यूट Electric Scooter किया लॉन्च, चलाने के लिए नहीं चाहिए कोई लाइसेंस

Date:

Related stories

बाप रे! कार की कीमत में आने वाले BMW CE 04 Electric Scooter में क्या होगा खास?

BMW CE 04 Electric Scooter: दुनियाभर में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स...

Electric Scooter: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों में ग्राहक सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना है तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। आज आपको हालहि में लॉन्च हुए BMW CE02 Electric Scooter के बारे में बताने जा रहे हैं।

BMW CE02 Electric Scooter हुआ लॉन्च

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 लाख की कीमत में लॉन्च किया है। अभी हालहि में लॉन्चि हुई Maruti Exter की कीमत से सभी ज्यादा कीमत में इसे लॉन्च किया गया है। इसका लुक और फीचर्स दोनों ही काफी दमदार हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 6.3 लाख रुपये तय की गई है।इसके लुक पर नजर डालें तो इसे पैपी डिजाइन दिया गया है।ये सिगंल चार्ज पर 90 किलोमीटर की रेज देता है। इसका मोपेड जैसा लुक लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। BMW CE02 Electric Scooter की खासियत पर नजर डालें तो इसे चलान के लिए आपको किसी भी तरह के लाइसेंस की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसमें डबल बैटरी पैक का ऑप्‍शन दिया है। इसकी टॉप स्पीड की अगर बात करें करे ये 45 किलीमीटर की स्पीड से दौड़ाया जा सकता है। इसे 6 और 7 लाख की कीमत में दो वेरियंट के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें ग्राहकों को दो बैटरी दी जा रही हैं, 2 किलोवॉट का बैटरी पैक 45 किलोमीटर की रेंज और 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगा। इसके साथ ही डुअल बैटरी वेरिएंट 90 किलोमीटर की रेंज देगा।

CE02 Electric Scooter के फीचर्स

फीचर CE02 Electric Scooter
बैटरी2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक/
टॉप स्पीडटॉप-स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटा 
खास फीचरKeyless Go, LED headlight, reverse gear and 3.5-inch TFT dashboard

BMW CE02 Electric Scooter को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। कंपनी बहुत जल्द भारत में इस यूनिक लुक वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करेगी। इसके लिए फिलहाल लोगों को इंतजार करना पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories