Home ऑटो BMW iX1 EV: लग्जरी फीचर्स और कमाल के इंटीरियर के साथ BMW...

BMW iX1 EV: लग्जरी फीचर्स और कमाल के इंटीरियर के साथ BMW ने लॉन्च की 440KM रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, एक्सशोरूम कीमत है इतनी

BMW iX1 EV: इस गाड़ी में 66.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जो 313 एचपी की अधिकतम शक्ति और 494 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने का सामर्थ्य रखता है। गाड़ी की टॉप स्पीड 180 किमी/प्रतिघंटा की है। चलिए इसके बारे में जान लेते हैं।

0

BMW iX1 EV: अगर आपको प्रीमियम गाड़ियों का शौक है तो आप निश्चित तौर पर लग्जरी कार वाहन निर्माता कंपनी BMW के बारे में जानते ही होंगे। ये कंपनी दुनियाभर में अपनी शानदार गाड़ियों और उनमें दिए गए हाईटेक फीचर्स के लिए रुतबा रखती है। वहीं अब कंपनी त्योहारी सीजन में भारतीय ग्राहकों को खुशखबरी दी है। हाल ही में BMW iX1 EV को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया गया है। इसे कंपनी ने 66.90 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है। कंपनी की आधिकारिक साइट के जरिये इसे प्री-बुक किया जा सकता है। हम इस खबर में बता रहे हैं कि इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार में क्या कुछ फीचर्स के तौर पर दिया गया है।

BMW iX1 EV का इंटीरियर है टॉपक्लास

गाड़ी में फीचर्स के लिहाज से कोई भी कंजूसी नहीं की गई है। इसमें 10.7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जो लेटेस्ट iDrive OS के साथ आता है। इसके अलावा इसके इंटीरियर में 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल प्रदान किया गया है। बता दें, बीएमडब्ल्यू की इस गाड़ी के इंटीरियर को मेश इफेक्ट के साथ फिनिश दिया गया है। गाड़ी में लगेज रखने का भी खासा ख्याल रखा गया है। इस गाड़ी में 490 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

इलेक्ट्रिक गाड़ी की रेंज और फीचर्स

इस एसयूवी में 66.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जो 313 एचपी की अधिकतम शक्ति और 494 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने का सामर्थ्य रखता है। गाड़ी की टॉप स्पीड 180 किमी/प्रतिघंटा की है और ये महज 5.6 सेकंड में ही जीरो से 100 तक चीते जैसी रफ्तार पकड़ लेती है। इसमें दी गई बैटरी को सिंगल चार्जिंग में 439 किमी की रेंज तक चलाया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी फास्ट चार्जर के साथ 10-80 प्रतिशत केवल 29 मिनट में ही चार्ज हो जाती है। इसमें मिलने वाले फीचर्स को देखें तो इसमें 12 स्पीकर्स के साथ हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम (Harmon Kardon sound system), 6 एबीयंट लाइटिंग मोड्स, पैनारोमिक सनरूफ दिए गए हैं। इसके अलावा एलईडी हेडलाइट और ऑटोमैटिक टेलगेट के साथ पार्किंग असिस्ट की सुविधा से इसे लैस किया गया है।

फीचर्स BMW iX1 EV
टॉप स्पीड 180 किमी/प्रतिघंटा
सिंगल चार्ज में रेंज439 किमी की रेंज
टॉर्क 494 एनएम का पीक टॉर्क
शक्ति 313 एचपी की अधिकतम शक्ति
बूट स्पेस 490 लीटर
चार्जिंग समय 10-80 प्रतिशत केवल 29 मिनट में हो जाती है।
बैटरी पैक 66.4kWh

BMW iX1 EV की प्रतिद्ंवंदी

बीएमडब्ल्यू की इस गाड़ी को हुंडई की तरफ से आने वाली Hyundai Ioniq 5 और Volvo XC40 Recharge के प्रतिद्वंदी के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही Kia EV6 भी इसकी टक्कर पर देखी जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version