Home ऑटो 700km का माइलेज देने वाली इस Electric Car ने क्या TATA की...

700km का माइलेज देने वाली इस Electric Car ने क्या TATA की कर दी बोलती बंद? फीचर्स पर ग्राहकों का आया दिल

0

BYD Seal Electric Car: देश और दुनिया में अचानक से इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ग्राहक महंगी गाड़ियां होने के बाद भी जमकर इन गाड़ियों को खरीद रहे हैं। भारत में टाटा कंपनी की इलेक्ट्रिक कारों का काफी दबदबा दखने को मिल रहा है। लेकिन इस बीच चीनी कंपनी BYD Seal की Electric Car ने बाजी मार ली है। ये कार जबरदस्त माइलेज देने वाली कार बन गई है। चीन की बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) ने भारत ऑक्टो एक्सपो 2023 के जरिए एंट्री की है।सील इलेक्ट्रिक सेडान (BYD Seal) को Auto Expo 2023 में पेश किया गया था। इस कार का जितना शानदार लुक है उससे ज्यादा ये कार अपने आप में जबरदस्त कार है। इस कार की खासियत ये है कि, ये सिंगल चार्ज पर 700 किलोमीटर की रेंज से दौड़ती है। इस कार की मुंह दिखाई तो हो गई थी। लेकिन अब इस कार को इसी साल जुलाई में लॉन्च किया जाएगा।ये कार 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सड़कों पर दौड़ती है। इसकी बैटरी बैटरी अल्ट्रा-सेफ ब्लेड पर चलती है। जिसके कारण इस कार को काफी मजबूत इंजन मिला हुआ है। इसका मुकाबला टाटा की इलेक्ट्रिक कारों से है।

ये भी पढ़ें: 2023 Hyundai Verna vs Honda City Facelift: किस सेडान को खरीदने में होगा फायदा, जानिए बेहतर ऑप्शन

BYD Seal Electric Car के फीचर्स

रेंज  700 किमी की रेंज
मोटर डुअल-मोटर्स
टार्क 522 एचपी और 670 एनएम टॉर्क
स्पीड  3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड
लॉन्च 60 साख
फीचर एलईडी हैडलाइट्स, क्रोम स्ट्रिप, सी-पिलर पर एक टेक्सचर्ड क्रोम प्लेट
टायर 8 इंच के अलॉय व्हील्स
स्मार्ट फीचर 15.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ,दो वायरलेस चार्जिंग पैड, हुड (हेड अप डिस्प्ले), प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और हीटिड विंडस्क्रीन
इंटिरियर स्प्लिट हेडलैंप्स, चार बुमेरंग शेप्ड एलईडी डीआरएल, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल्स
डिजाइन ओसियन एक्स कांसेप्ट

BYD Seal Electric Car में क्या है खास?

BYD Seal Electric Car एक काफी दमदार कार है जिसे 60 लाख की कीमत से लॉन्च किया जा सकता है। इसका लुक और दमदार बैटरी पैक ही इसकी जान है। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस की तुलना ग्राहक टाटा से कर रहे हैं और बोल रहे हैं कि, टाटा को टक्कर देने ये लंबी रेंज का कीर बहुत मार्केट में आएगी।

ये भी पढ़ें:  15000 से कम में खरीदें 49999 रुपये वाला Infinix Zero Ultra 5G स्मार्टफोन, 200MP का कैमरा आपकी कर देगा बल्ले-बल्ले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version