Home ऑटो Car Care Tips: ये गलतियां नई कार को बना देंगी कबाड़, कहीं...

Car Care Tips: ये गलतियां नई कार को बना देंगी कबाड़, कहीं आप भी तो नहीं करते

Car Care Tips: नई कार खरीदने के बाद भूलकर भी इन गलतियों को नहीं करना चाहिए। इससे आपकी गाड़ी खराब हो सकती है।

0
CAR
CAR

Car Care Tips: हम में से कई लोगों का सपना नई कार को खरीदने का होता है। इस सपने को लोग अपने मेहनत और लगन से पूरा कर भी लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है, जब नई कार खरीदी जाती है तो उसकी केयर के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होता है। इससे आपकी गाड़ी काफी अच्छी रहेगी और चलेगी भी। नई कार खरीदने के बाद हम में से कई सारे लोग जल्दबाजी में कुछ गलतियां कर जाते हैं। जो कि, बाद में कई मुश्किल पैदा करती है। आज हम आपको नई कार के रख-रखाव और ड्राइविंग से जुड़ी कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

कार का मैनुअल जान लें

नई गाड़ी खरीदने के बाद इसका मैनुअल जरुर जान लेना चाहिए। इससे आपको अपनी कार के अहम पार्टस के बारे में पता चल जाएगा। इसमें फ्यूज, सर्विस ऑयल, टायर प्रेशर से लेकर तमाम तरह की जानकारियां लिखी होती हैं।

नई एक्सेसरीज

नई गाड़ी को खरीदने के बाद कुछ लोग अलग से इसमें नई एक्सेसरीज को जोड़ते हैं। ऐसे में अगर आप कुछ इलेक्ट्रिक एक्सेसरीज को अपनी कार से जोड़ना चाह रहे हैं तो पहले अच्छे से उसके फायदे और नुकसान जान लें।

पेंट का ध्यान

गाड़ी का पेंट धूप और बारिश की वजह से अकसर खराब हो जाता है। ऐसे में आप क्लियर पीपीएफ लगवा सकते हैं। इससे आपकी गाड़ी खरोच से भी खराब नहीं होगी।

समय पर सर्विस

कार की समय-समय पर सर्विस करवाते रहना चाहिए। इससे आपकी गाड़ी की लंबी लाइफ होगी और वो खरीब भी नहीं होती है।

कार को धीमा चलाएं

कुछ लोग नई गाड़ी मिलते ही उसे काफी तेजी से दौड़ाना शुरु कर देते हैं। इन चीजों से हमेशा बचना चाहिए। इससे आपकी कार भी सुरक्षित रहेगी और आप भी सुरक्षित रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version