Home ऑटो Cars Under 5 Lakhs: 5 लाख तक की रेंज में Maruti और...

Cars Under 5 Lakhs: 5 लाख तक की रेंज में Maruti और Renault की ये कार हैं बेस्ट, फीचर्स देख हो जाएंगे दीवाना

0
Cars Under 5 Lakhs

Cars Under 5 Lakhs: भारतीय बाजार में कार खरीदने को लेकर लोगों के अन्दर खूब होड़ मची रहती है। सबकी कोशिश रहती है है कि कम कीमत में बेस्ट कार खरीदी जाए और आधुनिकता के इस युग में नए संसाधन का लाभ उठाया जाए। पर कभी-कभी बजट हमारा खेल बिगाड़ देती है और हम चूक जाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए Maruti और Renault की कुछ ऐसी कार को लेकर आए हैं जिनकी कीमत 5 लाख रुपये (Cars Under 5 Lakh) से कम है और वो फीचर के लिहाज से भी शानदार हैं।

Maruti Suzuki New Alto कार

मारुति के इस कार को मिडिल क्लॉस फैमिली की कार कहा जाता है। इसके इंजन के साथ इसके सभी फीचर कीमत के लिहाज से बेस्ट हैं। देश की राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीमत 354000 रुपये है। बदलते शहर के साथ इसकी कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वर्जन की ये Alto कार 22.05 km/lit का माइलेज दे पाने में सक्षम है। वहीं इसमे सेफ्टी फीचर के लिए एयर बैग भी हैं जो कि इस सस्ती कार में लग्जरी कार की फिलींग करा सकते हैं। मनोरंजन के लिए इसमें LED स्क्रीन भी उपलब्ध है।

Cars Under 5 Lakh
Cars Under 5 Lakh

रेनॉ क्विड (Renault Kwid) कार 

रेनॉ के इस कार को लेकर भी खूब बातें की जाती हैं। छोटी साइज में उपलब्ध इस कार की कीमत भी 5 लाख रुपये से कम है। राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीमत 469000 रुपये से शुरू है। वहीं इसके फीचर को लेकर कहा जा रहा है कि ये माइलेज के मामले में मारुति के गाड़ियों को टक्कर दे रही है और 1 लिटर पेट्रोल में 20 किमी से ज्यादा की दूरी तय करने की क्षमता रखती है। सेफ्टी के तौर पर इसमें डुअल एयर बैग, रियर पार्किंग कैमरा, ABS ब्रेक सिस्टम और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग कंट्रोल जैसे फीचर उपलब्ध हैं।

Cars Under 5 Lakh

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) कार 

मारुति के इस शानदार लुक और बेहतरीन फीचर वाले कार की कीमत भी 5 लाख रुपये से कम है। आधिकारिक साइट पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) की एक्स शोरुम कीमत राजधानी दिल्ली में 426500 रुपये है। वहीं फीचर के तौर पर इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो, मनोरंजन के लिए दो स्पीकर उपलब्ध हैं। वहीं सेफ्टी के लिए डुअल एयर बैग और रियर पार्किंग कैमरा सेंसर है जो कि इसे खास बनाता है। कंपनी की माने तो ये कार 25.3 Kmpl तक का माइलेज दे पाने में सक्षम है।

Cars Under 5 Lakh

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version