Home ऑटो 29.2 kWh की दमदार बैटरी के साथ 320km की जबरदस्त रेंज देती...

29.2 kWh की दमदार बैटरी के साथ 320km की जबरदस्त रेंज देती है Citreon eC3, इन फीचर्स से यूजर्स के दिलों पर करती है राज

0
Citreon eC3
Citreon eC3

Citreon eC3: पेट्रोल के बढ़ते दाम और पर्यावरण को देखते हुए सरकार इलेक्ट्रिक कारों को लेकर अकसर लोगों को आकर्षित करने के लिए उन्हें ऑफर्स देती रहती है। इसी के साथ बीते साल से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर लोगों का काफी रुझान भी देखने को मिला है। इसी कड़ी में बहुत सी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर चुकी हैं तो कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इसी कड़ी में सिट्रोएन ने भी अपनी Citreon eC3 को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के बाद से ही Citreon eC3 ने भारत में अपना जलवा बरकरार कर रखा है। ये बेहतरीन SUV कारों में शुमार है। आज इस आर्टिकल में हम आपको Citreon eC3 के बारे में बताने जा रहे हैं। कंपनी ने Citreon C3 के बाद इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट Citreon eC3 को लॉन्च किया था।

ये भी पढ़ें: Maruti Brezza के ये खास फीचर्स Maruti Fronx में ढूंढने से भी नहीं मिलेंगे? खरीदने की सोच रहे हैं तो जरुर देख लें

Citreon eC3 के स्पेसिफिकेशन्स

सिट्रोएन ईसी3 में 29.2 kWh की बैटरी क्षमता दी गई है जो 56.22 bhp की पॉवर और 143 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता दी गई है। इसे चार्ज होने में 10.5 घंटे का समय लगता है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Brand Citreon
Model Citreon eC3
Battery Capacity 29.2 kWh
Driving Range 320 km on full charge
Max Power 56.22 bhp
Max Torque 143 Nm
Seating Capacity 5
Charging Time 10.5 Hours
Motor Type Permanent Magnet Synchronous Motor
Battery Type Lithium Ion
Transmission Type Automatic
Features Power Steering, Anti-Lock Braking System, Driver Airbag, Passenger Airbag, Power Windows Front, Air Conditioner

क्या है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि कंपनी ने इस कार के 3 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। Citreon eC3 Live की एक्सशोरूम कीमत 11.50 लाख रुपए है। इसके दूसरे वेरिएंट Citreon eC3 Feel की एक्सशोरूम कीमत 12.43 लाख रुपए है तो वहीं इसके टॉप एंड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12.76 लाख रुपए है।

ये भी पढ़ें: भूल जाएंगे पेट्रोल बाइक! Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक मचा रही है तहलका, शानदार हैं इसके फीचर्स

Exit mobile version