Home ऑटो Delhi Mumbai Expressway: दिल्ली में Maruti Grand Vitara का पैट्रोल टैंक फुल...

Delhi Mumbai Expressway: दिल्ली में Maruti Grand Vitara का पैट्रोल टैंक फुल करवाएं और मुंबई तक जाएं, इतनी है माइलेज

0

Maruti Grand Vitara Mileage: रविवार को यानी आज Delhi Mumbai Expressway के पहले फेज दिल्ली-दौसा-लालसोट का उद्घाटन कर दिया गया है और इस हाइवे के पूरा बनने के बाद आप दिल्ली से मुंबई की यात्रा को काफी कम समय में पूरा कर पाएंगे। ऐसे में आपके पास अगर मारुति की ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) एसयूवी कार है और आप इस कार की टंकी को दिल्ली से फुल करवाते हैं तो यह कार आपको मुंबई तक की दूरी कराएगी। तो आइये जानते हैं इस कार की बेहतरीन माइलेज के बारे में और देखते हैं इसके डिजाइन और फीचर्स की खासियत।

ये भी पढ़ें: बड़े कुनबे के लिए बेस्ट हैं ये तीन 7 सीटर कारें, फीचर्स और लुक में हैं सबसे आला

Maruti Grand Vitara की माइलेज

मारुति ग्रैंड विटारा में 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन के अलावा 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया भी आता है। इन दोनों इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है। ग्रैंड विटारा Mild-hybrid AWD MT वेरिएंट में 19.38 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है तो वहीं इसका Strong hybrid e-CVT वेरिएंट 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। जो ARAI द्वारा प्रमाणित है। इस एसयूवी में दिए गए 45 लीटर के फ्यूल टैंक दिया गया है।

आप अगर भविष्य में दिल्ली से मुंबई की यात्रा करेंगे तो इसका स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट का फ्यूल टैंक एक बार फुल करवाते हैं तो इस कार की माइलेज और 45 लीटर फ्यूल टैंक के हिसाब से यह कार 1242 किलोमीटर लंबे Delhi Mumbai Expressway को हाइवे को पार कर रास्ते में बिना कहीं पेट्रोल भरवाए दिल्ली से मुंबई तक पहुंच सकेंगे।

Engine1.5L Petrol & Cng
Power91.18bhp to 101.64bhp
Torque122Nm to 136.8Nm
Mileage21.11 to 27.97kmpl ARAI
TransmissionManual & Automatic
Drive Type2WD
Petrol Fuel Tank Capacity45 Litres

Maruti Grand Vitara के वेरिएंट्स और कीमत

मारुति ग्रैंड विटारा को छह वेरिएंट्स पहला Sigma, दूसरा Delta,तीसरा Zeta, चौथा Zeta+, पांचवा Alpha और छठा Alpha+ में आती है। इसके Delta और Zeta वेरिएंट में कंपनी फिटेड सीएनजी लगकर आती है तो वहीं इसके प्लस वेरिएंट में स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन का विकल्प देखने को मिलता है। बात करें इस कार की कीमत की तो दिल्ली में यह कार इस कार की शुरूआती कीमत 10.45 लाख रुपये की से शुरू होकर 19.65 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version