Friday, October 25, 2024
HomeऑटोEarning Of Bike Dealer: एक बाइक बेचने पर शोरूम वाले को कितना...

Earning Of Bike Dealer: एक बाइक बेचने पर शोरूम वाले को कितना मिलता है कमीशन? इन चीजों से भी होती है तगड़ी कमाई

Date:

Related stories

Earning Of Bike Dealer: रोजमर्रा के काम निबटाने के लिए आजकल सभी को किसी न किसी वाहन की जरूरत होती है, ज्यादातर घरों में मोटरसाइकिल तो देखने को मिल ही जाती है। अगर हम 125 सीसी सेगमेंट में कोई बाइक खरीदने की प्लानिंग करते हैं तो उसके लिए हमें कम से कम एक लाख रुपये की राशि जुटानी पड़ती है लेकिन क्या कभी आपने सोचा है जिस डीलर से आप बाइक को एक लाख रुपये में खरीदते हैं। उस पर उसको कितना कमीशन दिया जाता है। अगर जवाब न में है तो, यहां इसी के बारे में हम आपको यहां बताने वाले हैं।

एक बाइक पर कितना मिलता है कमीशन

वैसे कमीशन कितना मिलता है इस बारे में सटीक जानकारी नहीं है लेकिन कहा जाता है एक बाइक को बेचने पर डीलर को कंपनी की तरफ से 10 से 15 प्रतिशत की राशि दी जाती है। यानी आप किसी बाइक को अगर एक लाख रुपये देकर खरीदते हैं तो उसमें से सीधे तौर पर 10 से 15 हजार रुपये डीलर के पास जाते हैं और आंकडा वाहन की कीमत के हिसाब से बढ़ता रहता है। बता दें, कई बार वाहनों पर मिलने वाला मार्जिन लोकेशन भी पर भी निर्भर करता है। लोकेशन के हिसाब से कमीशन कम या ज्यादा हो सकता है।

ये है कमाई का प्रमुख जरिया

अगर आपने ध्यान दिया हो तो शोरूम में नए वाहनों के अलावा एक्सेसरीज भी होती हैं। जिन्हें ग्राहक नई बाइक या वाहन को आकर्षक दिखाने के लिए लगवाते हैं। जो एक्ससरीज आप शोरूम में लगवाते हैं उनसे भी डीलर की अच्छी खासी कमाई होती है और इस पर कमीशन नहीं दिया जाता है क्योंकि ये चीजें उनकी खुद की होती हैं। साथ ही कुछ शोरूम्स में सर्विसिंग की सुविधा भी होती है जिससे इनकी कमाई होती है। इसके अलावा शोरूम मालिकों को इंश्योरेंस और अन्य कागजों पर भी थोड़ा बहुत कमीशन दिया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories