Tuesday, October 22, 2024
Homeऑटो180KM का सफर तय करेगी Electric Flying Car! जानें कब और कितनी...

180KM का सफर तय करेगी Electric Flying Car! जानें कब और कितनी कीमत पर हो सकती है लॉन्च

Date:

Related stories

Electric Flying Car: अगर आप फिल्मों के शौकीन हैं तो आपने अक्सर हवा में उड़ती हुई कारें देखी होंगी। मगर क्या आपने हकीकत में उड़ने वाली कार देखी है अगर नहीं तो अब आप जल्द ही ऐसा होता देख सकते हैं। जी हां, ये सही है दरअसल अमेरिका की एक कंपनी एलेफ एयरोनॉटिक्स (Alef Aeronautics) इलेक्ट्रिक उड़ने वाली कार (Electric Flying Car) पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि इस कार में काफी शानदार खूबियां दी गई है। खबरों में बताया जा रहा है कि एलेफ एयरोनॉटिक्स उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार (ALEF Model A) को दुनिया के सबसे अमीर इंसानों में से एक एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स की मदद से निर्माण करेगी।

ALEF Model A Electric Flying Car

दावा किया जा रहा है कि ये कार बनने के बाद हवा में उड़ भी सकेगी और सड़क पर आराम से चल भी पाएगी। इस उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार की सहायता से आप आसमान की सैर कर सकते हैं। ALEF Model A Electric Flying Car को बनाने के लिए कंपनी को अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेन (FAA) की अनुमति मिल गई है। ऐसे में जल्द ही इस उड़ने वाली कार का काम शुरू हो सकता है।

Electric Flying Car को मिली सरकार की मंजूरी

एफएए ने इस उड़ने वाली कार को स्पेशल उड़ान योग्यता सर्टिफिकेट दिया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने ऐलान किया था कि उसे हवा में उड़ाने के लिए एफएए की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है। अमेरिकी एफएए ने पहली बार ऐसी कार को तैयार करने की अनुमति दी है। इससे साफ है कि आने वाले कुछ सालों में लोग आसमान की सैर कर सकेंगे। कंपनी को अमेरिकी सरकार की तरफ से हवा में और सड़क पर परीक्षण करने के लिए कानूनी मंजूरी मिल गई है।

Electric Flying Car के संभावित फीचर्स

ये एक इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार होगी। दावा किया जा रहा है कि ये कार एक बार चार्ज होकर सड़क पर 200KM का सफर और हवा में 180KM की दूरी पूरी कर सकेगी। खबरों की मानें तो इस कार में दो लोगों के बैठने की क्षमता होगी। वहीं, कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस कार को साल 2025 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। वहीं, इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये हो सकती है। फिलहाल लोगों को इस उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार का इंतजार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories