Home ऑटो Mahindra Electric Rickshaw में 95KM की एक्सेलेंट रेंज, पावरफुल परफॉर्मेस के साथ...

Mahindra Electric Rickshaw में 95KM की एक्सेलेंट रेंज, पावरफुल परफॉर्मेस के साथ मिलेगी दमदार सेफ्टी

0
Mahindra Electric Rickshaw
Mahindra Electric Rickshaw

Mahindra Electric Rickshaw: देश की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) अपने दमदार वाहनों के लिए दुनियाभर में लोकप्रिय है। महिंद्रा लगातार अपने पोर्टफोलियो में विस्तार कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी 15 अगस्त को साउथ अफ्रीका में एक बड़ा इवेंट आयोजित करने जा रही है। इसमें कई शानदार गाड़ियों को पेश किया जा सकता है। वहीं, दूसरी तरफ, महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक शानदार इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर (Mahindra e-Alfa Super rickshaw) लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक ऑटो को बेहतरीन डिजाइन और खूबियों के साथ उतारा गया है। नीचे आर्टिकल में जानें क्या है इसकी जानकारी।

Mahindra e-Alfa Super Rickshaw Features

महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक ऑटो को सुपर रिक्शा के तौर पर लॉन्च किया है। इसकी खूबियों की बात करें तो इसमें 140ah का बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 95km की सर्टिफाइड रेंज देता है। साथ ही कंपनी का दावा है कि ये पहले के मुकाबले 20 फीसदी अधिक रेंज देने में सक्षम है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 1.64kw की ताकत और 22nm का टॉर्क पैदा करती है। महिंद्रा ने इसमें D+4 सीटिंग कैपेसिटी दी है।

साथ ही इसमें बेस्ट इन क्लास सेफ्टी और एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इसमें रुफ माउंटेड ग्रेब हैडल्स दिए गए हैं। इस सुपर रिक्शा में 2168mm का व्हीलबेस दिया गया है। इसे चार्ज करने के लिए इसके साथ 18A का चार्जर मिलता है। महिंद्रा व्हीकल पर 1 साल की वारंटी, बैटरी पर 18 महीने की वारंटी और चार्जर पर 12 महीने की वारंटी दे रही है।

Mahindra e-Alfa Super Rickshaw Price

आपको जानकारी के लिए बता दें कि देशभर में महिंद्रा के 10 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन हैं। साथ ही ईवी व्हीकल्स के लिए 1100 से ज्यादा सर्विस सेंटर मौजूद हैं। इस सुपर रिक्शा की एकसशोरूम कीमत 1.61 लाख रुपये है। महिंद्रा इस सुपर रिक्शा को जल्द ही मार्केट में बिक्री के लिए लाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version