Home ऑटो भारत में आ रही सूरज से चलने वाली अनोखी Electric Car, सिंगल...

भारत में आ रही सूरज से चलने वाली अनोखी Electric Car, सिंगल चार्ज पर देगी 500KM की रेंज, लेकिन 100 ही लोगों को होगी नसीब

0
Fisker Ocean SUV
Fisker Ocean SUV

Electric Car: देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनो के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई सारी देसी और विदेशी कंपनियों में सस्ते में अच्छे फीचर्स बनाने वाली गाड़ियों को लेकर होड़ सी मच गई है। यही कारण है कि, ग्राहको के सामने एक साथ कई सारे विकल्प खुल गए हैं। भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर काफी दीवानापन देखने को मिल रहा है। ऐसे में एक एक खबर सामने आयी है जो कि, आपको चौंका सकती है।

Fisker Ocean SUV कार भारत में करेगी एंट्री

आपको बता दें, भारत में ऐसी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो रही है जो कि, सिर्फ 100 ही लोगों को नसीब होगी। इतना ही नहीं ये कार सूरज की रोशनी से चलेगी। इसका लुक भी अन्य गाड़ियों के मुकाबले काफी अलग होने वाला है। ये कार Fisker Ocean SUV है। जो कि भारत में सिर्फ 100 ही लॉन्च होंगी। आपको बता दें, Fisker ने Los Angeles Auto Show 2021 में इस कार को पहली बार देखा गया गया था। फिक्सर एक इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी है। जो कि, भारत में बहुत ही कम एडिशन को लॉन्च करने वाली है।  Ocean electric SUV का स्पेशल एडिशन सोल एनर्जी से चलेगा। खास बात ये है कि, ये सिगंल चार्ज पर 500 से ज्यादा की रेंज देगा।

Fisker Ocean SUV 3 वेरियंट में होगी लॉन्च

Fisker Ocean SUV कार मार्केट में तीन वेरियंट के साथ लॉन्च होने वाली है। इसका Base Model 275 Bhp देगा जिसमें की 400 km रेंज मिलेगी। इसके Ultra trim वेरियंट में 540 Bhp मिलेगी जो कि 500 km. की रेंज देगी। इसका टॉप वेरियंट Extreme है जो कि, 550 bhp और 550 km.की रेंज देगा। कंपनी ने इसकी रेंज पर दावा करते हुए कहा है कि, ये पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 2414 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी। भारत में इस कार की कीमत को लेकर फिलहाल कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन इसकी डिटेल्स ने यूजर्स को दीवाना कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

Exit mobile version