Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोiPhone बनाने वाली कंपनी Foxconn भारत में बना सकती है Electric Car

iPhone बनाने वाली कंपनी Foxconn भारत में बना सकती है Electric Car

Date:

Related stories

Waqf Amendment Bill: JPC बैठक के दौरान TMC MP ने खोया आपा, देखें कैसे घायल Kalyan Banerjee का सहारा बने Asaduddin Owaisi?

Waqf Amendment Bill: देश की राजधानी दिल्ली में आज वक्फ बिल (Waqf Amendment Bill) को लेकर आयोजित हुई संयुक्त संसदीय मीटिंग (JPC) में तीखी झड़प का मामला सामने आया है।

Israel-Hezbollah Conflict: भूखमरी की मार झेल रहे Lebanon में करोड़ों का खजाना, IDF ने खोला Nasrallah के गुप्त बंकर का राज

Israel-Hezbollah Conflict: इजराइल और हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई जंग ने मिडिल इस्ट (Middle East) को चपेट में ले लिया है। इजराइल अब हमास को छोड़ ईरानी (Iran) चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह पर लगातार हमले कर रहा है।

Foxconn Electric Car: देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रही है। जिसको देखते हुए भारत में कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने इंलेकट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छी इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं कि, जानने के बाद आपका भी मन इलेक्ट्रिक कार को खरीदने का करेगा। दुनियाभर में iPhone बनाकर छाने वाली कंपनी Foxconn एक बड़ा एलान कर सकती है। भारत में Foxconn अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी बनाएगी। इसकी घोषणा खुद कंपनी की तरफ से की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: ये हैं सबसे अधिक रेंज देने वाली धाकड़ Electric Cars, लिस्ट में तीसरे नंबर की कार से कर सकते हैं लंबा सफर

Foxconn कंपनी उठाने जा रही बड़ा कदम

फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू ने बीसीसी से बात करके हुए इसका खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, ‘कंपनी अब इलेक्ट्राॅनिक गैजेट्स के साथ इलेक्ट्रिक कारों पर भी फोकस बढ़ाना चाहती है।’ इसके साथ ही उन्होंने चीन से मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को भी बाहर शिफ्ट करने की घोषणा कर दी है। खबरों की मानें तो फॉक्सकॉन भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए प्लांट लगा सकती है। अगर ऐसा हो जाता है तो टाटा और महिन्द्रा जैसी बड़ी कंपनियों को इलेक्ट्रिक सैगमेंट में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। कंपनी लग्जरी गाड़ियों के जरिए अब ग्राहकों के बीच पैर पसारने जा रही है।

Foxconn भारत में बना सकती है इलेक्ट्रिक वाहन

आपको जानकर हैरानी होगी कि, ताइवान की कंपनी पहली बार भारत में ईवी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने पर विचार कर रही है। आपको बता दें, ताइवान और चीन के बीच काफी समय से युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है। यही कारण है कि, ताइवान की बड़ी कंपनियां दुनिया के अन्य देशों में अपनी यूनिट को शिफ्ट करने की सोच रही हैं। इसके साथ ही नेशनल सिक्योरिटी को देखते हुए फॉक्सकॉन अपने डेटा सर्वर को भी चीन से बाहर सुरक्षा में रखने की तैयारी में है। फॉक्सकॉन होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप 1974 से तकनीक पर काम कर रहा है। फॉक्सकॉन अपनी सिक्योंरिटी के लिए जानी जाती है। कंपनी लंबे समय से iPhone से iMac जैसे गैजेट्स बना रही है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories