Wednesday, October 23, 2024
Homeऑटोसिर्फ 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है Gravton Quanta Electric...

सिर्फ 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है Gravton Quanta Electric Bike, खासियत जानकर तुरंत खरीद लेंगे

Date:

Related stories

Ola Electric Motorcycle: जल्द दस्तक देगी ओला की धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक, Bhavish Aggarwal ने टीजर जारी कर बढ़ाई धड़कन

Ola Electric Motorcycle: भारत के ऑटो मार्केट में अपनी क्षमताओं का लोहा मनवा चुकी दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ओला (Ola) अब एक बार फिर ग्राहकों को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करने की तैयारी में है।

Gravton Quanta Electric Bike: इंडिया में दिन प्रतिदिन इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। देश और विदेश की कई वाहन कंपनियां अपने मशहूर मॉडलों को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों में दी जाने वाली रेंज को लेकर कंपनियों के बीच एक होड़ मची हुई है। हर कंपनी ज्यादा से ज्यादा रेंज देने की कोशिश कर रही है। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये न्यूज काफी खास रहने वाली है। आपको बता दें कि इन दिनों Gravton Quanta Electric Bike अपने दमदार फीचर्स के चलते छाई हुई है।

Gravton Quanta Electric Bike की जानकारी

हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी Gravton Quanta ने शानदार फीचर्स के साथ इस Electric Bike को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक में खास तरह का डिजाइन दिया है। इस बाइक को इसकी रेंज और स्पीड की वजह से पसंद किया जा रहा है। आपको बता दें कि कंपनी की ये पहली इलेक्ट्रिक बाइक है। साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि ये बाइक 80 रुपये में 800KM दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की खासियत है कि इसे कन्याकुमारी से खारदुंग ला तक बिना रुके चलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Gravton Quanta Electric Bike के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक में स्वैपेबल बैटरी दी है। इसमें 1.8 kWh – 6kWh की बैटरी दी गई है। इसमें 4000 पावर की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 180nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। कंपनी इस बाइक में 320 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है, वहीं, दूसरी बैटरी 150 किलोमीटर की रेंज देती है।

बैटरी1.8 kWh – 6kWh
मोटर पावर4000W
टॉर्क180nm
कलर ऑप्शनरेड, सफेद और काला
टॉप स्पीड70KM
चार्जिंग टाइमफास्ट चार्जर से 90 मिनट

Gravton Quanta Electric Bike की कीमत

इस बाइक को नॉर्मल मोड से 3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। वहीं, फास्ट चार्जर से इसे 90 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 70KM प्रति घंटा है। कंपनी ने इसे तीन कलर विकल्प के साथ पेश किया है। इसमें रेड, सफेद और काले रंग में लॉन्च किया गया है। वहीं, इस बाइक में कनेक्टिविटी के लिए स्मार्ट ऐप का इस्तेमाल करना होगा। साथ ही इसमें रोडसाइड असिस्टेंस, मैपिंग सर्विस स्टेशन, रिमोट लॉक/अनलॉक जैसी सुविधाएं दी गई है। इस बाइक को 99000 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया गया है।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories