Home ऑटो 85km की जबरदस्त रेंज के साथ Ather 450X के क्या पसीने छुड़ाएगा...

85km की जबरदस्त रेंज के साथ Ather 450X के क्या पसीने छुड़ाएगा Hero eMaestro स्कूटर? फीचर्स देख हो जाएगा दिल खुश

0
Hero eMaestro

Hero eMaestro: ऑटोमोबाइल सेक्टर में हीरो की आने वाला स्कूटर Hero eMaestro इन दिनों चर्चा में है। कंपनी अपने इस आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के बाद Bajaj Chetak, TVS iQube, Ather 450X, Honda Activa और Suzuki Access जैसे स्कूटर्स को टक्कर दे सकता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख रुपए की एक्सशोरूम कीमत पर बाजारों में उतारा जा सकता है। बता दें आइए जानते हैं इसमें क्या फीचर्स दिए जा सकते हैं।

मिल सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि इस Hero eMaestro में Ather 450X की तरह 6kW की लिथियम आयन बाटरी दी जा सकती है जो 26 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 85 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। इसके फ्रंट में टेलीस्कॉपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जा सकता है। इसके फ्रंट में 12 इंच के अलॉय व्हील्स और रियर में 10 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: KTM RC125 के छक्के छुड़ाने आ रही Yamaha YZF-R15 V4 Bike! लॉन्च से पहले ही लुक और फीचर्स से उड़ाया गर्दा

मिल सकते हैं ये फीचर्स

खबरों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलैंप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कीलेस इग्निशन, रिवर्स मोड, क्लाउड कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। यह बाइक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। हालांकि यहां बताई गई सभी डिटेल्स अनुमानित हैं। इस Hero eMaestro की सटीक जानकारियां इसकी लॉन्चिंग के बाद ही पता चल सकेंगी।

कैसा होगा डिजाइन? 

बता दें कि कंपनी ने Hero Maestro Edge की डिजाइन पर ही Hero eMaestro के कॉन्सेप्ट को पेश किया था। इसमें Hero Maestro Edge 110 की तरह ही बॉडीवर्क, सस्पेंशन और पहिए दिए जा सकते हैं लेकिन बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर को इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडजस्ट करने के लिए एक अलग फ्रेम दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: एक जैसी होने के बावजूद भी Maruti Suzuki की Swift से महंगी क्यों है Dzire, देखें बड़ें अंतर

Exit mobile version