Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोHero ने अपने चाहने वालों को दिया जोर का झटका, Xtreme और...

Hero ने अपने चाहने वालों को दिया जोर का झटका, Xtreme और Splendor समेत सभी टू-व्हीलर्स के दाम में हुआ इजाफा

Date:

Related stories

TVS Raider 125 व Splendor Plus XTEC, यहां जानें दोनों Bikes की कीमत से लेकर फीचर और अन्य स्पेसिफिकेशन

TVS Raider 125 vs Splendor Plus XTEC: मध्यम वर्गीय परिवार के लिए बाइक खरीदना आज के दौर में भी एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। हालाकि बाइक खरीदने से पहले लोगों के ज़हन में कई तरह से सवाल उठते हैं जैसे कि हम कौन की बाइक खरीदें, बाइक के फीचर कैसे हैं, बाइक की कीमत क्या है व अन्य कई सवाल।

Hero: देश में जैसे-जैसे टू-व्हीलर्स की मांग में इजाफा हो रहा है, वैसे-वैसे इनकी कीमती भी बढ़ने लगी हैं। जी हां, इंडिया की पॉपुलर टू-व्हीलर कंपनी हीरोमोटोकॉर्प (Hero) अपनी बाइक्स और स्कूटर के दामों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। हीरो की ये घोषणा का उन लोगों पर बुरा असर पड़ सकता है, जो आने वाले समय में हीरो का टू-व्हीलर खरीदने की सोच रहे थे। ऐसे में हीरो कंपनी का ये फैसला किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

हीरो कंपनी ने लिया फैसला

हीरो कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा है कि 3 जुलाई के बाद से कीमतों में इजाफा लागू हो जाएगा। हीरो के इस फैसले से एक्सट्रीम, स्प्लेंडर और जूम और सभी बाइक स्कूटर महंगे हो जाएंगे। वहीं, अगर आप इससे पहले जो भी बाइक और स्कूटर खरीदते हैं तो आपको वहीं, पुराने दाम पर मिलेगा। कंपनी ने बताया है कि लगभग 1.5 फीसदी तक कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही अब ग्राहकों को पहले से अधिक कीमत चुकानी होगी।

कंपनी को हो सकता है फायदा

मालूम हो कि हीरो ने इस साल अप्रैल महीने में नए एमिशन नॉर्म्स के चलते अपनी बाइक और स्कूटर के दामों में इजाफा किया था। वहीं, देशभर में मॉनसून का दौर शुरू होने वाला है। ऐसे में हीरो ने एक बड़ा फैसला लिया है। आने वाले फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी को इससे अधिक कमाई हो सकती है। ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी के इस फैसले से मांग में कमी देखी जा सकती है।

Hero Splendor Plus की जानकारी

हीरो स्प्लेंडर प्लस को 72471 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ आती है। इस बाइक में 97.2cc का इंजन मिलता है। ये 8bhp की ताकत और 8.05nm टॉर्क के साथ आती है। ये बाइक 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वाली है और इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक की माइलेज 60km की है और इसका वजन 112kg है। इस बाइक की खूब बिक्री होती है। अब इसकी कीमत पर सीधा असर पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories