Home ऑटो Hero HF Deluxe Bike: 70000 से कम कीमत में लड़कों के दिलों...

Hero HF Deluxe Bike: 70000 से कम कीमत में लड़कों के दिलों पर राज कर रही ये बाइक, इन फीचर्स से बनी किंग

0
Hero HF Deluxe

Hero HF Deluxe Bike: भारतीय ऑटो बाजार में हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) सिर्फ एक बाइक निर्माता कंपनी का नाम नहीं है। ये वो नाम है जिसने मध्यम वर्गीय परिवारों में एक विश्वास बनाया है और लोगों को खूब अपनी ओर खूब आकर्षित किया है। मिडिल क्लास परिवारों की बाइक के मामले में अगर कोई पसंद हो तो वो हीरो (Hero) के ही बाइक को चुनते हैं। इसकी खास वजह ये है कि लोग इसके कम कीमत के कारण साधारणतः इसे खरीदने का क्षमता रखते हैं। इसी क्रम में आज हम हीरों को एक शानदार और किफायती मॉडल हीरो एच एफ डिलक्स (Hero HF Deluxe) के बारे में आपको बताते हैं और उसके कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की चर्चा भी आपके समक्ष करते हैं।

Hero HF Deluxe के इंजन फीचर्स

इसके फीचर्स को लेकर खूब बातें की जाती है। कोई इसके इंजन की बात करता है तो कोई इसके पावर स्टार्ट और ब्रेकिंग फीचर की। हम कोशिश करेंगे कि हीरो के इस मॉडल हीरो एच एफ डिलक्स (Hero HF Deluxe) के हर पहलू पर चर्चा करें।

इंजन क्षमता 97.2 cc
इंजन टाइप Air cooled, 4-stroke, Single cylinder, OHC
फ्यूल सिस्टम Advanced Programmed Fuel Injection
टॉर्क 8.05 Nm @ 6000 rpm
स्टार्टिंग फीचर किक स्टार्ट / सेल्फ स्टार्ट
इंजन मैक्सिमम पावर 5.9 kW @ 8000 rpm

Hero HF Deluxe के अन्य फीचर्स व स्पेसिफिकेशन

हीरो एच एफ डिलक्स (Hero HF Deluxe) मॉडल में ब्रेकिंग सिस्टम, सस्पेंशन समेत कई अन्य फीचर्स हैं जो कि इसे खास बनाते हैं। इसमें फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक देखने को मिलते हैं जो कि बाइक पर कंट्रोल रखने में मदद करते हैं। रियर व्हील में ये ड्रम ब्रेक 130 mm की IBS (Integrated Braking System) के साथ आते हैं। इसके अतिरिक्त इस मॉडल में 12V – 3Ah की MF बैटरी भी देखने को मिलती है जो कि इसे पावर देती है। हेडलाइट की बात करें तो इसमें 12 V-35/35 W (Halogen Bulb) भी उपलब्ध होते हैं जो कि रात के समय चालक को आसानी से बाइक चलाने में मदद करत हैं। वहीं बात करें अगर फ्यूल रखने की क्षमता की तो इसमें 9.6 Lit तक पेट्रोल रखा जा सकता है और इसका वजन 110kg है।

Hero HF Deluxe की कीमत

इसके कीमत को लेकर बता दें कि Hero HF Deluxe कई मॉडल के साथ ऑटो बाजार में उपलब्ध है। ऐसे में इसके विभिन्न मॉडल्स की कीमत इस प्रकार है। ये एक्स शोरुम कीमत है और विभिन्न शहरों के साथ इनके बदलने की संभावना भी रहती है।

HF DELUXE DRUM KICK CAST Rs 62862
HF DELUXE DRUM SELF CASTRs 68412
HF DELUXE I3S DRUM SELF CASTRs 70012
HF DELUXE GOLD BLACKRs 69382

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version