Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोHero Splendor Plus: धाकड़ सेफ्टी फीचर से लैस है हीरो की ये...

Hero Splendor Plus: धाकड़ सेफ्टी फीचर से लैस है हीरो की ये बाइक, जानें क्यों लोगों के दिलों पर करती है राज?

Date:

Related stories

TVS Raider 125 व Splendor Plus XTEC, यहां जानें दोनों Bikes की कीमत से लेकर फीचर और अन्य स्पेसिफिकेशन

TVS Raider 125 vs Splendor Plus XTEC: मध्यम वर्गीय परिवार के लिए बाइक खरीदना आज के दौर में भी एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। हालाकि बाइक खरीदने से पहले लोगों के ज़हन में कई तरह से सवाल उठते हैं जैसे कि हम कौन की बाइक खरीदें, बाइक के फीचर कैसे हैं, बाइक की कीमत क्या है व अन्य कई सवाल।

Hero Splendor Plus: चर्चित बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की द्वारा निर्मित की गई सभी बाइक को लेकर लोगों में अलग क्रेज देखने को मिलता है। इसमें स्प्लेंडर प्लस का अलग स्थान है। दरअसल स्प्लेंडर प्लस बाइक को मिडिल क्लास परिवार की शान कहा जाता है और लोग बेझिझक शानदार फीचर से लैस इस बाइक को खरीद लेते हैं।

हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक सेफ्टी के मामले में भी लोगों के दिलों पर राज करने लगा है। दरअसल इस बाइक में ब्रेक के तौर पर Integrated Brake System (IBS) फीचर है जो कि बाइक पर नियंत्रण पाने में मददगार साबित होता है। इसके अलावा इस बाइक के टेल लैंप व आधुनिक हेड लैंप की मदद से रात्रि में सफर आसान व आरामदायक होता है।

Hero Splendor Plus के धाकड़ सेफ्टी फीचर

हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर प्लस बाइक अब धाकड़ फीचर से लैस होकर ऑटो मार्केट में दस्तक दे रही है। इसमें सेफ्टी फीचर पर निर्माता कंपनी का ज्यादा जोर देखने को मिलता है। ऐसे में आइए हम आपको स्प्लेंडर बाइक के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताते हैं-

सेफ्टी फीचर्सHero Splendor Plus
ब्रेक फ्रंटDrum (130 mm)
ब्रेक रियरDrum (130 mm), Integrated Braking System
ससपेंशन फ्रंटTelescopic Hydraulic Shock Absorbers
ससपेंशन रियरSwingarm with 5-Step Adjustable Hydraulic Shock Absorbers
स्टैंड इंडिकेटरसाइड स्टैंड इंडिकेटर
ग्राउंड क्लीयरेंस165 mm
वारंटी5 साल

क्यों लोगों के दिलों पर करती है राज?

हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को मिडिल क्लास परिवार की जान कहा जाता है। ये बाइक लोगों के दिलों पर राज करती है तो इसकी वजह है बाइक की कीमत और इंजन क्षमता। ऐसे में आइए हम आपको स्प्लेंडर प्लस बाइक के इंजन व अन्य फीटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

फीचरHero Splendor Plus
इंजन पावर5.9 kW @ 8000 rpm
इंजन टाइपAir cooled, 4-stroke, Single cylinder, OHC
टॉर्क8.05 N-m @ 6000 rpm
डिस्प्लेसमेंट97.2 cc
फ्यूल सिस्टमProgrammed Fuel Injection
क्लचMultiplate Wet Type
ट्रांसमिशन4-speed Constant Mesh
स्टार्टिंग सिस्टमइलेक्ट्रिक स्टार्ट
बैटरीMF Battery, 12V – 3Ah

कीमत– हीरो मोटोकॉर्प के आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार स्प्लेंडर प्ल्स बाइक की कीमत (एक्स शोरूम) 75441 रुपये से शुरू है। बदलते मॉडल के साथ इसकी कीमत में अंतर पाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories