Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोHero Xoom 110 और Honda Dio में कौन सा स्कूटर मचा सकता...

Hero Xoom 110 और Honda Dio में कौन सा स्कूटर मचा सकता है धूम? एक क्लिक में खुल जाएंगे सारे राज

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Hero Xoom 110 vs Honda Dio: भारतीय वाहन मार्केट में 110 सीसी स्कूटर की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है और इन स्कूटर की लंबी रेंज भी मौजूद है। इसके पीछे का कारण इन स्कूटर में मिलने वाली माइलेज, डिजाइन और कई सारे फीचर्स है। तो आज हम ऐसे ही दो स्कूटर के बीच कंपेरिजन करेंगे जो अपने डिजाइन, माइलेज और कीमत की वजह से मार्केट में काफी पॉपुलर हैं। इसमें पहला स्कूर Hero Xoom 110 है और वहीं दूसरा स्कूटर Honda Dio है। तो आइये जानते हैं इन स्कूटर के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: दमदार बैटरी और मोटर के दम पर रंग जमाएगा Honda PCX Electric Scooter, देगा तूफानी दस्तक

Hero Xoom 110 और Honda Dio के फीचर्स

हीरो जूम में 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर आता है जो 8.161PS की पावर के साथ में 8.70Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। तो वहीं होंडा डियो में 109.51 सीसी वाला सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है। इस इंजन में 7.76 पीएस की पावर और 9 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है। हीरो का जूम स्कूटर 60 किलोमीटर की माइलेज देता है और वहीं बात करें होंडा डियो की तो इस स्कूटर की माइलेज 55KMPH है। इन दोनों स्कूटर के सभी फीचर्स नीचे दिए गए हैं।

SpecificationHero Xoom 110Honda Dio
Engine110.9 cc109.51 cc
Engine TypeAir-cooled, 4 Stroke, SI EngineFan Cooled, 4 Stroke, SI Engine
Max Power8.161 Ps7.76 PS
Torque8.70 Nm9 Nm @ 4750 rpm
Fuel Capacity5.2 L5.3L
Mileage60kmph55

Hero Xoom 110 और Honda Dio की कीमत

हीरो मोटोकॉर्प के जूम स्कूटर की दिल्ली में शुरुआती कीमत 68599 रुपये (एक्स-शोरूम) है जो कि इसके टॉप मॉडल पर जाने तक 76699 रुपये (एक्स शोरूम) हो जाती है। वहीं होंडा डियो की दिल्ली में कीमत 68625 से लेकर 74626 (एक्स शोरूम) रुपये के बीच है। हालांकि इन दोनों स्कूटर की कीमत में ज्यादा फर्क नहीं है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories