Monday, October 21, 2024
HomeऑटोHonda Acura ZDX: 10 मिनट के चार्ज पर तूफान की तरह दौड़ेगी...

Honda Acura ZDX: 10 मिनट के चार्ज पर तूफान की तरह दौड़ेगी होंडा की न्यू इलेक्ट्रिक कार! फीचर्स जान आ सकती है ग्राहकों में सुनामी

Date:

Related stories

Honda Acura ZDX: ऑटो बाजार की चर्चित कंपनी Honda अपने लग्जरी गाड़ियों के लिए जानी जाती है। इसके फीचर से लेकर इसके अन्य स्पेसिफिकेशन की चर्चा जोरों पर रहती है। कीमत के लिहाज से होंडा Honda की गाड़िया थोड़ी प्रिमीयम और महंगी होती हैं लेकिन इसके फीचर पैसे की पूरी वसूली कर लेते हैं। अब खबर है कि होंडा ने अपने एक और प्रिमीयम मॉडल Acura को Honda Acura ZDX के रुप में इलेक्ट्रिक वर्जन (Electric Car) में लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि Acura को होंडा ने 1986 में स्थापित किया था जो कि जापान का पहला लग्जरी ऑटोमोटिव ब्रांड बन गया। Acura की आधिकारिक साइट पर इसके 2024 के शुरुआत में आने की खबर है।

Acura ZDX के संभावित फीचर्स

इसके फीचर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें तगड़े पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर हो सकता है जो कि एसयूवी को 500Hp की शक्ति प्रदान कर सकता है। वहीं इसके शानदार फीचर वाले स्पीकर से लैस होकर आने की खबर भी है।

पावर 500Hp
ड्राइविंग मोड स्पोर्ट और नॉर्मल
सस्पेंशन Multi-link, Air Suspension
बैटरी 10Kwh

इसके अतिरिक्त कहा जा रहा है कि Honda Acura ZDX एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 523 किमी की दूरी तय कर सकती है। वहीं ये इलेक्ट्रिक एसयूवी फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है। इसमें 190W की क्षमता वाला चार्जर है जिसकी बदौलत ये 10 मिनट की चार्जिंग पर 81 किमी की दूरी तय कर पाने में सक्षम होगी। वहीं सेफ्टी फीचर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें रियर पेडेस्ट्रियन अलर्ट और हैंड्स-फ्री क्रूज ड्राइवर एसिस्टेंस जैसे फीचर्स भी शामिल हैं जो कि इसे अत्याधुनिक बनाते हैं।

Acura ZDX की डिजाइन

इसकी डिजाइन को लेकर जो लुक सामने आया है उसके तहत देखा जा सकता है कि इसमें 11.3-इंच स्क्रीन के साथ ड्राइवर कॉकपिट और अन्य तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहीं इसके अतिरिक्त इसके शानदार व फ्लैट लुक को आसानी से देखा जा सकता है।

ये हो सकती है Acura ZDX की अनुमानित कीमत

Acura की आधिकारिक साइट की माने तो इसे 2024 के शुरूआत में लाया जा सकता है। वहीं इसकी कीमत को लेकर जो खुलासा हुआ है उसके तहत इसके बेस, रियर-व्हील ए-स्पेक मॉडल की कीमत $60,000 के रेंज में शुरू हो सकती है तो वहीं ऑल-व्हील ड्राइव टाइप एस मॉडल की कीमत $70,000 के करीब हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories