Home ऑटो Honda E-Clutch for Motorcycles से बाइकर्स को मिलेगा बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस, जानें...

Honda E-Clutch for Motorcycles से बाइकर्स को मिलेगा बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस, जानें नई टेक्नोलॉजी की खूबियां

Honda E-Clutch for Motorcycles: जापान की मशहूर वाहन कंपनी होंडा ने बाइक के लिए एक नई तकनीक को पेश किया है। कंपनी का दावा है कि नई तकनीक की मदद से बाइकर्स की राइडिंग काफी बेहतर हो जाएगी।

0

Honda E-Clutch for Motorcycles: जापान की फेमस वाहन कंपनी होंडा ने मोटरसाइकिल के लिए नई तकनीक का ऐलान किया है। होंडा की नई टेक्नोलॉजी Honda E-Clutch for Motorcycles है। होंडा का दावा है कि ये तकनीक दुनिया में पहली बार सामने आएगी। ऐसे में लोगों को इस तकनीक का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

Honda E-Clutch की खूबियां

होंडा ने बताया है कि जहां भी ड्राइविंग फोर्स में बदलाव होगा, जैसे- बाइक स्टार्ट करते वक्त, शिफ्टिंग और स्टॉपिंग और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल तकनीक तुरंत कंट्रोल देती है। इससे राइडर को क्लच लीवर को बिना जरूरत के आसानी से स्टार्ट करने, शिफ्टिंग और स्टॉपिंग करने का विकल्प देती है।

राइडर को मिलेगा बेहतर एक्सपीरियंस

इलेक्ट्रॉनिक क्लच कंट्रोलर के साथ सामान्य तरीके से भी लीवर को पकड़कर मैनुअल ट्रांसमिशन वाहन की तरह चला सकता है। इस तकनीक के जरिए राइडर एक्सपीरियंस को और बेहतर किया जा सकता है।

क्या है इस तकनीक को लाने का कारण

होंडा की इस नई तकनीक को लाने की वजह ये हैं कि इस तकनीक से राइडर के राइडिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर किया जाए। साथ ही राइडर के ऑपरेटिंग एक्सपीरियंस के प्रेशर को कम किया जाए। कंपनी का दावा कि ये नया सिस्टम काफी हल्का है और इसे मौजूदा इंजन लेआउट में ही फिट किया जा सकता है। होंडा की इस तकनीक से मोटरसाइकिल इंडस्ट्री में काफी बड़ा बदलाव आने की संभावना है।

होंडा के पास बड़ी बाइक मार्केट

गौरतलब है कि होंडा मोटरसाइकिल की भारत समेत दुनियाभर में काफी मांग रहती है। होंडा के मुताबिक, वह अभी तक 400 मिलियन बाइक्स की बिक्री कर चुकी है। होंडा का बाइक बाजार काफी बड़ा है। होंडा की बाइक्स में काफी खास फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन मिलता है। ऐसे में इस तकनीक के आने के बाद बाइकर्स को कितना फायदा होगा, ये तो समय ही बताएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version