Home ऑटो 200km की रेंज के साथ आएगा Honda Electric Scooter! जानिए कब लॉन्च...

200km की रेंज के साथ आएगा Honda Electric Scooter! जानिए कब लॉन्च हो सकती है इलेक्ट्रिक Bike

0
Honda Electric Bike
Honda Electric Bike

Honda Electric Bike: भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में इस सेगमेंट में ओला का अच्छा-खासा दबदबा है। इसी कड़ी में जापान की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा भी आने की पूरी कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि होंडा इंडिया की प्लानिंग है कि इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक बाइक (Honda Electric Bike) और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया जाए। इसके लिए होंडा अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है।

होंडा कर रही है बड़ी तैयारी

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बाजार में ओला को कड़ी टक्कर देने के लिए होंडा अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। खबरों की मानें तो होंडा इस बाइक में शानदार रेंज के साथ बेहतर स्पीड भी देगी। दावा ये भी किया जा रहा है कि इसका लुक रेट्रो क्लास हो सकता है। होंडा अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को काफी तेजी से तैयार करने में जुटी हुई है। ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि होंडा इलेक्ट्रिक बाइक की टेस्टिंग कर रही है। मगर इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: 2023 Royal Enfield Continental GT 650 बाइक देती है सेफ राइडिंग और कंफर्ट फीलिंग, खासियतों पर फिदा हो जाएंगे आप!

रिमूवेबल बैटरी के साथ आएगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

उधर, कहा जा रहा है कि होंडा 2024 के आखिर तक रिमूवेबल बैटरी पैक वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ला सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर कनेक्टिविटी के साथ दमदार इलेक्ट्रिक रेंज दी जाएगी। खबरों की मानें तो ये सिंगल चार्ज पर 200km तक चलेगा।

होंडा को मिलेगी ओला से टक्कर

गौरतलब है इंडिया के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बाजार में होंडा को ओला और एथर से कड़ी टक्कर मिल सकती है। हालांकि, अभी तक ओला इलेक्ट्रिक ने इसमें अपनी पकड़ मजबूत कर रखी है। मगर होंडा कंपनी का प्लान है कि साल 2030 तक भारत की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स मार्केट में अपनी 30 फीसदी हिस्सेदारी बनाई जाए। इसके लिए कंपनी काफी तेजी से काम कर रही है। अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आफिशियल जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: Amazon Sale: गैस का झंझट खत्म! Electric Cooker पर मिनटों में पकेगा आपका फेवरेट खाना, डील जानकर उछल पड़ेंगे आप!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version