Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोBajaj और Hero की छुट्टी करने आई Honda Unicorn बाइक! फीचर्स जानकर...

Bajaj और Hero की छुट्टी करने आई Honda Unicorn बाइक! फीचर्स जानकर खरीदने के लिए मचल जाएगा आपका दिल

Date:

Related stories

Honda Unicorn: भारतीय मोटरसाइकिल सेगमेंट में इन दिनों हीरो मोटोकॉर्प और होंडा जैसी बड़ी कंपनियां अपने नए मॉडलों को लगातार उतार रही हैं। इसी कड़ी में होंडा मोटर्स इंडिया ने एक क्लासिक प्रीमियम बाइक को लॉन्च किया है। होंडा यूनिकॉर्न (Honda Unicorn) में OBD2 कंप्लेंट 2023 के साथ बाजार में उतारा है। अगर आप एक दमदार नई बाइक की तलाश कर रहे थे तो आप एक बार इसके फीचर्स पर नजर डाल सकते हैं। जानिए इसकी कीमत।

Honda Unicorn के फीचर्स

Honda Unicorn 2023 को फ्लेक्सिबल डॉयमंड फ्रेम पर आधारित बताया जा रहा है। इस बाइक को सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ एबीएस भी दिया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है और इसके साथ ट्यूबलैस टायर भी मिलते हैं। जापानी कंपनी ने इसमें टेलीस्पोकिक फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। होंडा की इस नई बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके साथ इसमें 1335mm का व्हीलबेस है और फ्रंट काउल पर क्रोम ट्रीटमेंट, साइड कवर, फ्यूल टैंक पर कंपनी का 3डी विंग मार्क दिया गया है।

ये भी पढ़ें: सारे काम धंधे छोड़कर लोग Maruti Suzuki Jimny की कर रहे हैं धड़ाधड़ बुकिंग, खूबियां जानकर आप भी खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर!

फीचर्सHonda Unicorn
इंजन160cc
ताकत12.9BHP
टॉर्क14NM
गियरबॉक्स5 स्पीड

Honda Unicorn का दमदार है इंजन

होंडा की इस नई बाइक में बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में 160cc का PGM-FI फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को जोड़ा है। इसमें 12.9BHP की ताकत और 14NM का टॉर्क मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके साथ 13 लीटर का पेट्रोल फ्यूल टैंक मिलता है।

Honda Unicorn की कीमत

आपको बता दें कि होंडा ने इस बाइक को स्पेशल वारंटी पैकेज के साथ उतारा है। इसमें 3 साल की स्टैंडर्ड और 7 साल की ऑप्शनल वारंटी दी गई है। इस तरह से इस बाइक पर 10 साल की वारंटी मिलती है। होंडा ने इस बाइक को सिंगल वेरिएंट में ही पेश किया है। इस नई बाइक की एक्सशोरूम कीमत 109800 रुपये रखी गई। इस बाइक का मुकबला बजाज पल्सर एनएस 160 और हीरो एक्सट्रीम जैसी बाइक से होगा।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories