Home ऑटो हुड़दंग मचाने आ रहे हैं Honda Upcoming Scooters, धांसू इंजन और सपोर्टी...

हुड़दंग मचाने आ रहे हैं Honda Upcoming Scooters, धांसू इंजन और सपोर्टी लुक से TVS को मिल सकती है टक्कर

0
Honda Upcoming Scooters
Honda Upcoming Scooters

Honda Upcoming Scooters: भारत के टू-व्हीलर बाजार में मोटरसाइकिल की मांग हमेशा ही अधिक रहती है। मगर इंडिया में मशहूर जापानी कंपनी होंडा ने अपने स्कूटर एक्टिवा से सबको दीवाना बनाया हुआ है। वहीं, बिक्री की बात करें तो होंडा का स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इससे साफ है भले ही बाइक की डिमांड अधिक हो, मगर देश में स्कूटरों की सेल भी अच्छी-खासी होती है। इसी बीच होंडा ने अपने नए स्कूटर को टीज (Honda Upcoming Scooters) किया है। इस खबर के आने के बाद फैंस के बीच उस्साह काफी बढ़ गया है।

Honda Upcoming Scooter की खास जानकारी

टीजर से साफ तो पता नहीं चल सका, मगर देखने पर लगता है कि ये एक स्कूटर हो सकता है। टीजर से पता चलता है कि होंडा का ये स्कूटर 125 सीसी सेगमेंट में होंडा डियो का अपडेटेड वर्जन हो सकता है। आगे बताया गया है कि ‘अपने स्टाइल को बेहतर बनाएं’ स्कूटर का एग्जॉस्ट नॉट काफी सपोर्टी हो सकता है।

125cc में हो सकते हैं नए स्कूटर

इसके अलावा बताया जा रहा है कि होंडा 125सीसी में दो नए स्कूटर पेश कर सकता है। इसमें एक्टिवा 125 और ग्रेजिया 125 दो नए स्कूटर सामने आ सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि दोनों स्कूटरों को 124cc इंजन के साथ उतारा जा सकता है। ये स्कूटर 8.2bhp की ताकत और 10.4nm के टॉर्क के साथ आ सकते हैं। ये भी कहा जा रहा है कि होंडा इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन दे सकती है। कहा जा रहा है कि होंडा अपने नए स्कूटरों में एच स्मार्ट सिस्टम दे सकती है। इसके साथ ही स्टार्ट और स्टॉप इंजन फीचर भी दे सकती है। स्कूटर में एलईडी लाइटिंग और साइड कट स्टैंड भी दिया जा सकता है। होंडा इन अपकमिंग स्कूटरों को जुलाई या अगस्त में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इसके फीचर्स की कुछ आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version