Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोHyundai Creta ने तोड़ दिया Tata Nexon का घमंड! मई में लोगों...

Hyundai Creta ने तोड़ दिया Tata Nexon का घमंड! मई में लोगों ने इस SUV पर लुटाया भरपूर प्यार

Date:

Related stories

Hyundai Creta: इंडिया का ऑटोमोबाइल मार्केट इस वक्त काफी अच्छी बिक्री के साथ आगे बढ़ रहा है। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FADA) के आंकड़े के मुताबिक, मई 2023 में भारतीय कार बाजार में कारों की जमकर बिक्री हुई है। ऐसे में एक बार फिर से मारुति सुजुकी कार निर्माता कंपनी सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी रही। मारुति सुजुकी ने मई 2023 के दौरान 143708 इकाईयों की बिक्री की। आंकड़ों के अनुसार, मई में बिकने वाली 10 में से 7 कारें मारुति सुजुकी की थी।

Maruti Suzuki का जलवा बरकरार

मारुति सुजुकी ने मई के दौरान सबसे अधिक कारें बेची। इसके बाद दूसरे स्थान पर हुंडई मोटर्स और तीसरे नंबर पर टाटा मोटर्स का नंबर आता है। वहीं, मई 2023 में बाकी की तीन कारों में हुंडई क्रेटा, टाटा नेक्सन और टाटा पंच का नंबर आता है। अगर मई 2023 में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी की बात करें तो इसमें पहले स्थान पर हुंडई क्रेटा का नंबर आता है। हालांकि, टाटा नेक्सन भी अधिक पीछे नहीं है और इनके बीच का फासला महज 26 इकाईयों का था। इस तरह से बहुत ही कम अंतर से हुंडई क्रेटा मई 2023 की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई।

ये भी पढ़ें: 5.6 सेकेंड में पकड़ लेगी 100km की रफ्तार, New Mahindra SUV की खूबियां जानकर Hyundai और MG के छूट रहे पसीने!

Hyundai Creta और Tata Nexon में कड़ी टक्कर

फाडा के आंकड़ों की मानें तो हुंडई कंपनी की क्रेटा ने मई में सबसे अधिक सेल करने वाली एसयूवी का दर्जा हासिल किया। मई 2023 के दौरान हुंडई क्रेटा 14449 यूनिट्स की सेल हुई। वहीं, इसके बाद दूसरे नंबर रहने वाली टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सन ने मई 2023 के दौरान 14423 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की। आपको बता दें कि हुंडई क्रेटा की एक्सशोरूम कीमत 10.87 लाख से लेकर 19.20 लाख रुपये है। वहीं, टाटा नेक्सन की एक्सशोरूम कीमत 7.80 लाख से लेकर 14.50 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki की सबसे अधिक बिकने वाली कार

मई 2023 में मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति बलेनो 18700 इकाईयों के साथ सबसे ऊपर रही। इसके बाद 17300 यूनिट्स के साथ मारुति सुजुकी स्विफ्ट दूसरे नंबर पर रही। वहीं, 16300 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारुति सुजुकी वैगरआर तीसरे स्थान पर रही।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale 2023: Noise Smartwatch 24 घंटे रखेगी हार्ट का ख्याल, 75% डिस्काउंट के साथ झटपट बनाएं अपना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories