Wednesday, October 23, 2024
Homeऑटोमाइक्रो SUV सेगमेंट में किंग बनने आ रही है Hyundai Exter, कार...

माइक्रो SUV सेगमेंट में किंग बनने आ रही है Hyundai Exter, कार के इंटीरियर फीचर्स जानकर घर लाने के लिए हो जाएंगे उतावले!

Date:

Related stories

Hyundai Exter: साउथ कोरिया की मशहूर कार कंपनी हुंडई इंडियन ऑटो मार्केट में हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) को 10 जुलाई को लॉन्च करने वाली है। भारत के माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में राजा बनने के लिए हुंडई ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। हुंडई एक्सटर का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस एसयूवी को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस कार में बेहद ही धाकड़ खूबियां दी जाएंगी। जानिए इस नई कार में क्या-क्या फीचर्स मिल सकते हैं।

Hyundai Exter का बुकिंग अमाउंट

हुंडई एक्सटर को लेकर क्रेज इसलिए भी है, क्योंकि ये कार हुंडई की अब तक की सबसे सस्ती एसयूवी होने वाली है। यही वजह है कि इस कार को लोग दिल खोलकर बुक कर रहे हैं। कंपनी ने इस कार का बुकिंग अमाउंट 11000 रुपये रखा है और इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। हुंडई इस कार को पेट्रोल के साथ सीएनजी में भी लॉन्च कर सकती है। इस कार को 8 कलर ऑप्शन में पेश किया जाने की उम्मीद है।

Hyundai Exter के अनुमानित इंटीरियर फीचर्स

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Exter एक शानदार विकल्प बन सकती है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2 इंच का डिजिटल डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, डैशकैम, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल, सनरुफ और कनेक्टिविटी के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इसमें 26 तरह के सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें 6 एयरबैग्स, ईएससी, हिल असिस्ट कंट्रोल, कीलैस एंट्री, ईएसस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस तकनीक जैसी एडवांस खूबियां मिल सकती है।

फीचर्सHyundai Exter
इंजन1.2 लीटर
ताकत82bhp
टॉर्क114nm
गियरबॉक्स5 स्पीड मैनुअल

Hyundai Exter का संभावित पावरट्रेन

हुंडई एक्सटर को ई-20 फ्यूल के लिए भी बनाया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन मिल सकता है। ये 82bhp की ताकत और 114nm का टॉर्क दे सकता है। इसके साथ ही इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि सीएनजी के साथ चलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल के साथ एएमटी ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इस एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6 लाख रुपये हो सकती है। इस कार का मुकाबला टाटा पंच और सिट्रॉएन सी3 जैसी कारों से हो सकता है। फिलहाल इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories