Home ऑटो Tata Punch और Citroen C3 का खेल बिगाड़ने आ रही है Hyundai...

Tata Punch और Citroen C3 का खेल बिगाड़ने आ रही है Hyundai Exter! पहली बार डैशकैम और सेफ्टी के लिए मिलेंगे 6 एयरबैग्स

0
Hyundai Exter
Hyundai Exter

Hyundai Exter: भारतीय कार बाजार में एसयूवी सेगमेंट इन दिनों काफी छाया हुआ है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और हुंडई जैसी कंपनियां अपने नए मॉडल ला रही हैं। ऐसे में मारुति इनविक्टो और किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के लॉन्च होने के बाद अब हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हुंडई इस दमदार एसयूवी को 10 जुलाई सोमवार को लॉन्च कर सकती है।

Hardik Pandya Hyundai Exter एंबेसडर

ऑटो मार्केट में चल रही खबरों के मुताबिक, हुंडई एक्सटर को पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस एसयूवी को अधिक आकर्षक डिजाइन देने की कोशिश की है, ताकि यूथ को इस कार के लिए ज्यादा से ज्यादा मोड़ा जा सकें। इसके लिए हुंडई ने भारत के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को इसका एंबेसडर बनाया था।

Hyundai Exter की लीक जानकारी

वहीं, इसके लॉन्च से पहले इस कार के कई तरह की फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है। इसमें दावा किया जा रहा है कि कार में कई हाईटेक सुविधाएं दी जाएगी। इसके साथ ही कार में सनरुफ और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स भी मिल सकते हैं।

Hyundai Exter के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

आपको बता दें कि 4 मीटर इस एसयूवी को भारत की सबसे छोटी एसयूवी बताया जा रहा है। इसमें 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल और कंपनी पहली बार डैशकैम का फीचर दे रही है। हुंडई की किसी कार में पहली बार आगे और रियर दोनों तरफ कैमरा दिए जाएंगे। वहीं, इसमें सेफ्टी के लिए ईएससी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, हिल असिस्ट कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस जैसा फीचर भी दिया जा सकता है।

फीचर्सHyundai Exter
इंजन1.2 लीटर
ताकत82bhp
टॉर्क114nm
ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल

Hyundai Exter का कैसा हो सकता है इंजन

हुंडई इस कार में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसमें 82bhp की ताकत और 114nm का टॉर्क दिया जा सकता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इस एसयूवी को 6 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। इस गाड़ी का मुकाबला टाटा पंच और सिट्रॉएन सी3 जैसी पहले से मौजूद कारों से हो सकता है। फिलहाल इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version