Home ऑटो Hyundai EXTER माइक्रो SUV लॉन्च होते ही क्या TATA Punch और Cetrion...

Hyundai EXTER माइक्रो SUV लॉन्च होते ही क्या TATA Punch और Cetrion C3 पर गिराएगी बिजली, फीचर्स गद-गद कर देंगे

0

Hyundai EXTER: साउथ कोरियाई कार कंपनी Hyundai इंडियन ऑटो मार्केट में जल्द ही अपनी एक नई माइक्रो एसयूवी को ला सकती है। इसको लेकर कंपनी ने घोषणा कर दी है और इसका नाम Hyundai Exter है। इस एसयूवी को खास भारत के लिए तैयार किया जा रहा है। लॉन्च होने के बाद इस कार की टक्कर निसान मैग्नइट प्लस, टाटा पंच और Cetrion C3 से होगी। इसको लेकर Hyundai India के सीओओ तरूण गर्ग ने कहा कि “हमें अपनी नई एसयूवी Hyundai EXTER के नाम की घोषणा करते काफी हुए गर्व हो रहा है। एसयूवी सेगमेंट  में Hyundai EXTER हमारी लाइन-अप में आठवां मॉडल होगी। हमें विश्वास है कि हमारे परिवार का यह नया सदस्य एसयूवी की बिक्री में हमारी बढ़ोतरी को और भी ज्यादा बढ़ावा देगी।

ये भी पढ़ें: Okaya के Electric Scooter को लाओ और थाईलैंड की सैर पर जाओ, ऑफर देख टूट पड़े ग्राहक!

Hyundai EXTER का इंजन

नई Hyundai EXTER में 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 82 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड आटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसकी लंबाई 4 मीटर से कम है। इसको बनाने के लिए Hyundai Nios वाले प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जायेगा। इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स और एक बड़ी टचस्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। वहीं इसमें एलईडी डीआरएल, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, प्रोजेक्टर एच शेप हैडलैंप और सनरूफ जैसे कई और भी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस कार को इस साल के अंत तक लॉन्चि किया जा सकता है।

Car Hyundai EXTER
Engine 1.2L Naturally Aspirated Petrol
Power 82Bhp
Torque 113Nm
Transmission 5 Speed Automatic & Manual
Features Digital instrument cluster and climate control, infotainment system with a large touchscreen, LED DRLs, 17-inch alloy wheels, projector H-shaped headlamps and sunroof

 

Hyundai EXTER की कीमत

कंपनी अपनी इस माइक्रो एसयूवी Hyundai EXTER को देश में 6 लाख रुपए की एक्स-शोरूम की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के लॉन्च होने के बाद कंपनी में एक और माइक्रो एसयूवी शामिल हो जाएगी और इसके मार्केट में आने के बाद एसयूवी सेगमेंट में बढ़ोत्तरी भी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa और Kawasaki Ninja ZX 10R में से कौन सी Super Bike में है तगड़ा इंजन? देखें फुल कंपैरिजन

Exit mobile version