Thursday, October 24, 2024
HomeऑटोTata Punch को टक्कर देने जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होगी Hyundai...

Tata Punch को टक्कर देने जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होगी Hyundai Exter, इन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ मचाएगी तहलका

Date:

Related stories

क्या 2024 Maruti Swift फीचर और सेफ्टी में होगी Hyundai Exter से बेहतर?

2024 Maruti Swift vs Hyundai Exter: ऑटो जगत की बहुचर्चित कंपनी मारुती अपने विभिन्न कार मॉडल्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही है।

Hyundai Exter: Hyundai Motors जल्द ही अपनी एक और नई कार को भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार का कोड नेम Ai3 है। कंपनी ने इसका नाम Hyundai Exter रखा है। यह कार कंपनी के कैस्पर SUV से प्रेरित है। यह कंपनी की माइक्रो SUV होगी जो काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। Fकहा जा रहा है कि यह कार टाटा की पंच कार से मुकाबला कर सकती है। खबरों की मानें तो यह कार कंपनी का सबसे किफायती कॉम्पैक्ट व्हीकल होने वाला है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस कार के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और फीचर्स आदि के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

इस पॉवरट्रेन के साथ दे सकती है दस्तक

कहा जा रहा है कि Hyundai Exter में एक 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह 1.2 लीटर वाला इंजन 83 PS की पॉवर और 113.8 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ ही इसमें 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें CNG ऑप्शन भी दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ऑप्शन का ऑप्शन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें AWD ड्राइव टाइप सिस्टम मिलने की संभावना है।

कैसी होगी डिजाइन?

अगर इसकी डिजाइन की बात करें तो बता दें कि ये कार कंपनी की सबसे छोटी कार हो सकती है। इसके बॉडी क्लैडिंग के कारण इसका लुक काफी शानदार होने वाला है। इसके बोनट की डिजाइन के कारण इसे मस्कुलर लुक मिल सकता है। इसका फ्रंट बोनट इसे एक क्रॉसओवर SUV का फील दे सकता है। इसके ए-पिलर्स को Hyundai Venue की तरह ब्लैक-आउट किया जा सकता है। इसमें रूफ-रेल्स दिया गया है जिसके कारण इसका लुक थोड़ा बड़ा लगता है। इसमें एच आकार की LED DRLs दी जा सकती हैं। इसमें Hyundai Venue की तरह ग्रिल पैरामीट्रिक शेप दी सकती है। इसके साथ ही इसमें नए डिजाइन के 6-स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं।

क्या हो सकती है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार की कीमत 6 लाख रुपए से शुरू होकर 12 लाख तक जा सकती है। कहा जा रहा है कि इस कार को साल 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस कार के स्पेसिफिकेशन्स, कीमत आदि के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई हैं। यहां दी गई सभी जानकारियां अनुमीानित हैं।

ये भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होंगी Hero-Harley और Bajaj-Triumph की 3500CC मोटरसाइकिल, Royal Enfield समेत कई कंपनियों की बिगड़ सकती है तबीयत!

Latest stories