Wednesday, October 23, 2024
Homeऑटोताकती रह गई TATA बादशाहत का खिताब ले उड़ी Hyundai! जानें कैसे...

ताकती रह गई TATA बादशाहत का खिताब ले उड़ी Hyundai! जानें कैसे बनी देश की दूसरी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Hyundai Cars: हुंडई की कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। हुंडई भारत की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बन गई है। नंबर वन पर मारुति सुजुकी ने अपनी गद्दी संभाली हुई है और अब नंबर दो पर हुंडई पहुंच गई है। टाटा मोटर्स इसे कड़ी टक्कर देती है लेकिन हुंडई ने नंबर दो की पोजिशन संभाल ली है। फरवरी के महीने में टाटा ने अपनी नेक्सॉन और पंच के साथ हुंडई क्रेटा की बिक्री को पछाड़ दिया लेकिन फिर भी हुंडई ने अन्य कारों के सहारे नंबर दो की पोजिशन संभाल रखी है। आइए जानते हैं फरवरी में हुंडई की सबसे ज्यादा कौन सी कारें बिकी हैं।

Also Read- जल्द ही लॉन्च होगी MG Hector Facelift 2023, तस्वीरें देख फैन हो जाएंगे आप

Hyundai Creta 

हुंडई की कारों में सबसे ज्यादा हुंडई क्रेटा को पसंद किया जाता है। यह कंपनी की पॉपुलर एसयूवी है। यह फरवरी के महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। फरवरी के महीने में इसकी 10421 यूनिट्स बिकी हैं। फरवरी 2022 में यह आंकड़ा 9606 कारों का था। हुंडई क्रेटा की शुरुआती EMI कीमत 10.84 लाख रुपए से शुरू होकर 19.13 लाख रुपए तक जाती है।

Hyundai Venue

यह कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। फरवरी 2023 में इसकी 9997 यूनिट्स बिकी हैं।  फरवरी 2022 में यह आंकड़ा 10212 यूनिट्स का था। इस अनुसार इसकी बिक्री में पिछले साल के मुकाबले गिरावट देखने को मिली है। हुंडई वेन्यू की शुरुआती EMI कीमत 7.68 लाख रुपए से शुरू होकर 13.11 लाख रुपए तक जाती है।

Hyundai Grand i10 

हुंडई ग्रैंड आई10 पिछले महीने कंपनी की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। फरवरी 2023 में इसकी 9635 यूनिट्स बिकी हैं। फरवरी 2022 में यह आंकड़ा 8552 यूनिट्स का रहा था। इस अनुसार इस कार की बिक्री में 13 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। हुंडई ग्रैंड आई 10 की शुरुआती EMI कीमत 5.68 लाख रुपए से शुरू होकर 8.46 लाख रुपए तक जाती है।

Also Read- UPSC PREPARATION TIPS: पहले अटेम्प्ट में बनना चाहते हैं IAS तो रखें इन बातों का विशेष ध्यान

Latest stories