Saturday, October 26, 2024
HomeऑटोTata Punch और Ignis के छक्के छुड़ाने जल्द बाजारों में दस्तक देगी...

Tata Punch और Ignis के छक्के छुड़ाने जल्द बाजारों में दस्तक देगी Hyundai Mini SUV? टेस्टिंग के दौरान किया गया स्पॉट

Date:

Related stories

Hyundai Mini SUV: हुंडई मोटर्स ने माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी काफी हद तक पूरी कर ली हैं। कंपनी ने इसका कोडनेम Ai3 रखा है। यह कंपनी की सबसे छोटी माइक्रो एसयूवी होगी। इस टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि एआई3 इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद माइक्रो एसयूवी कैस्पर पर आधारित नहीं होगी। इस कार को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला Tata Punch और Ignis से होगा।

किससे होगा मुकाबला

अगर इस कार के मुकाबले की बात करें तो बता दें कि इसका मुकाबला टाटा पंच, निसान मैग्नाइट, रिनॉल्ट काइगर, मारुति इग्निस और मारुति सिट्रोएन सी3 जैसी कारों को टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: मात्र 62000 रुपये में ALTO 800 CNG को घर लाने का सुनहरा मौका, माइलेज देखते ही खरीद लेते हैं लोग

क्या होंगे फीचर्स

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस कार का कैबिन Grand i10 Nios पर आधारित हो सकता है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, मल्टिपल चार्जिंग ऑप्शन, 6 एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

क्या होंगे स्पेसिफिकेशन्स

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि यह कार i10 Nios और ऑरा पर आधारित हो सकती है जिसके कारण उम्मीद जताई जा रही है कि ये कार इसके पावरट्रेन को भी साझा कर सकती है। इसके मुताबिक इस कार में 1.2 लीटर कप्पा नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन देखने को मिल सकता है जो 82 bhp की पॉवर और 113.8 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है।

कैसी है डिजाइन

बता दें कि इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। स्पॉट हुई कार के फोटोज सामने आए हैं जिसमें देखा जा सकता है कि नई एसयूवी कार में भी हुंडई की दूसरी कारों की तरह ही स्पिलिट हेडलाइट और एच आकार के एलईडी डीआरएल और गोलाकार में फॉगलैंप्स दी गई हैं। इसमें मस्कुलर स्क्वायर शेप के व्हील आर्क दिए गए हैं। इसमें अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

क्या हो सकती है कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी अनुमानित कीमत 6 लाख रुपए है। यानी इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख से शुरू होकर 8 लाख तक जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शांति प्रस्ताव पारित, जानिए भारत ने प्रस्ताव से क्यों बनाई दूरी?

Latest stories