Sunday, October 20, 2024
HomeऑटोHyundai Verna: हुंडई की इस गाड़ी को मिली 5 स्टार NCAP सेफ्टी...

Hyundai Verna: हुंडई की इस गाड़ी को मिली 5 स्टार NCAP सेफ्टी रेटिंग, क्रैश टेस्ट में हुई पास

Date:

Related stories

Hyundai Verna: कोई भी गाड़ी सेफ्टी के पैमाने पर कितनी सुरक्षित है। इसके लिए हम उसकी रेटिंग देखते हैं, जिस गाड़ी के पास जितनी अच्छी रेटिंग होती है उस गाड़ी को सेफ्टी के मामले में उतना ही बेस्ट माना जाता है। अब हाल ही में Hyundai Verna को ग्लोबल NCAP (New Car Assessment Programme) रेटिंग दी गई है। अब सेफ्टी स्टैंडर्ड के मामले में भारतीय ऑटो निर्माता की यह ऐसी गाड़ी बन गई है। जिसको चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी मानकों पर 5 स्टार रेटिंग दी गई है। हम यहां इसी खबर के बारे में जानने वाले हैं।

मिली है 5 स्टार NCAP रेटिंग

हुंडई की इस गाड़ी को ए़डल्ट सेफ्टी के पैमाने पर 34 में से 28.18 अंक दिए गए हैं। जबकि चाइल्ड सेफ्टी के मामले में हुंडई की इस गाड़ी को 49 में 42 अंक मिले हैं। ग्लोबल NCAP के अनुसार ये गाड़ी सिर और गर्दन की सुरक्षा के लिए मानकों पर खरी उतरती है। ड्राइवर की सेफ्टी के तौर पर इसे अच्छी गाड़ी माना गया है। हर मामले में इस गाड़ी को सेफ्टी मानकों पर बढ़िया माना गया है। गाड़ी को 5 स्टार NCAP रेटिंग दी गई है।

Hyundai Verna के सेफ्टी फीचर्स

इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए कुल 6 एयरबैग दिए जाते हैं। ईबीडी के साथ एबीएस की सुविधा दी जाती है। साथ रिवर्स में पार्किंग सेंसर, आईसोफिक्स, इंपैक्ट सेंसिग डोर अनलॉक, टाइमर के साथ रियर डिफॉगर की सहुलियत मिल जाती है। इसमें ड्राइवर के लिए सीट एडस्टमेंट भी दिया जाता है।

Hyundai Verna का इंजन

हुंडई वरना के SX वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जो 5500 आरपीएम पर 157.57 बीएचपी की शक्ति पैदा करने की क्षमता रखता है और 253 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। इसमें ऑटोमैटिक डीसीटी 7 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here