Saturday, October 19, 2024
Homeऑटोमहंगी Hero Super Splendor से क्या वाकई में अच्छी है Hero Splendor...

महंगी Hero Super Splendor से क्या वाकई में अच्छी है Hero Splendor Plus? जानें सारे अंतर

Date:

Related stories

Hero Splendor Plus vs Hero Super Splendor: अगर आपका काम भी फील्ड में बहुत ज्यादा होता है और बार-बार महंगे पेट्रोल को भरवाते-भरवाते तंग आ चुके हैं तो परेशान ना हों। आज हम आपको देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो की दो बेहतरीन बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। Hero Splendor Plus और Hero Super Splendor दो ऐसी बाइक हैं, जो एक ही कंपनी की हैं, लेकिन फिर भी इन दोनों में काफी बड़ा फर्क है। इनका नाम एक जैसा लगता है। लेकिन एक एक जैसी बिल्कुल भी नहीं हैं।

इन दोनों बाइक्स को माइलेज का किंग कहा जाता है। यही वजह है कि, हर महीने बेस्ट सेलिंग बाइक की लिस्ट में ये दोनों बाइक्स टॉप पर आती हैं। आज हम आपको इन्हीं दोनों के बड़े अंतरों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही इनकी तुलना भी दिखाएंगे।

Hero Splendor Plus की कीमत और फीचर्स

Hero Splendor Plus 73,630 की एक्स शोरुम कीमत में आने वाली बाइक है। इसमें 97.2 cc का इंजन मिलता है। जो कि, 60 kmpl का माइलेज दे सकती है। इसमें 4 Speed Manual ट्रांसमिशन मिलते हैं। लंबी यात्रा के लिए इसमें 9.8 litres का फ्यूल टैंक दिया गया है। ये बाइक 7.91 bhp @ 8000 rpm की पावर देती है। इसमें 8.05 Nm @ 6000 rpm की टॉर्क मिलती है। इसमें IBS और Drum ब्रेक मिलते हैं।

Hero Super Splendor की कीमत और फीचर्स

Hero Super Splendor की एक्स शोरुम कीमत 80,759 हजार रुपए है। इसमें 124.7 cc का इंजन मिलता है। ये 55 kmpl का माइलेज दे सकती है। इस बाइक में 5 Speed Manual का ट्रांसमिशन मिलते हैं। इसमें 12 litres का फ्यूल टैंक मिलता है। इस बाइक में 10.72 bhp @ 7500 rpm की पावर दी गई है। इसके साथ ही 10.6 Nm @ 6000 rpm की टॉर्क दी गई है। सेफ्टी के लिए IBS/ Drum ब्रेक मिलते हैं।

कौन सी बाइक खरीद सकते हैं?

कम कीमत में Hero Splendor Plus आपको 60 kmpl का माइलेज देगी वहीं, Hero Super Splendor की कीमत भी ज्यादा है लेकिन इसका माइलेज 55 kmpl का है । जो कि, Splendor Plus से कम है। हालंकि Super Splendor का इंजन ज्यादा मजबूत है।

Hero Splendor Plus vs Hero Super Splendor के अंतर

फीचरHero Splendor Plus Hero Super Splendor
इंजन97.2 cc का इंजन मिलता है। 124.7 cc का इंजन मिलता है।
माइलेज60 kmpl का माइलेज दे सकती है।55 kmpl का माइलेज दे सकती है।
ट्रांसमिशन 4 Speed Manual ट्रांसमिशन मिलते हैं।5 Speed Manual का ट्रांसमिशन मिलता है।
फ्यूल टैंक 9.8 litres का फ्यूल टैंक दिया गया है।12 litres का फ्यूल टैंक मिलता है।
पावर7.91 bhp @ 8000 rpm की पावर देती है। 10.72 bhp @ 7500 rpm की पावर मिलती है.
टॉर्क 8.05 Nm @ 6000 rpm की टॉर्क मिलती है।0.6 Nm @ 6000 rpm की टॉर्क दी गई है।
ब्रेक IBS और Drum ब्रेक मिलते हैं।IBS/ Drum ब्रेक मिलते हैं।
वारंटी5 Year/ 70000 Km की वारंटी मिलती है।5 Year/ 70000 Km की वारंटी मिलती है।
टॉप स्पीड90 किमी/घंटे की टॉप स्पीड मिलती है।93 kmph की टॉप स्पीड मिलती है।

Hero Splendor Plus और Hero Super Splendor के इन अंतरों को देखने के बाद आपका सारा कंफ्यूजन दूर हो गया होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories