Home ऑटो Kia Carens, Sonet और Seltos कारों को दमदार डीजल इंजन और iMT...

Kia Carens, Sonet और Seltos कारों को दमदार डीजल इंजन और iMT टेक्नोलॉजी के साथ किया गया लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

0

Kia iMT Manual Cars: Kia Motors (किआ मोटर्स) ने अपने Sonet, Seltos और Carens कारों को नए टर्बो डीजल इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च किया है और इन सभी नई कारों में इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके साथ ही कंपनी ने इन कारों को BS6 फेज-II और वास्तविक ड्राइविंग उत्सर्जन (RDE) को ध्यान में रखकर अपड़ेट किया गया है। तो आइए सभी गाड़ियों के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Kia Carens iMT

नई Kia Carens में iMT टेक्नोलॉजी के साथ में 1.5 लीटर का पैट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 115Ps की पावर और 114Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसमें दूसरा इंजन भी 1.5 लीटर का है और यह इंजन भी 115Ps की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें कंपनी ने 6स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को जोड़ा है।

Kia Sonet iMT

Kia Sonet तीन इंजन वेरिएंट के साथ मार्केट में आती है। जिसमें पहला 1 लीटर का पेट्रोल, दूसरा 1.2 लीटर वाला पेट्रोल और तीसरा 1.5 लीटर का डीजल शामिल है। इनकी माइलेज की बात करें तो इसमें यह 18.4 किमी/लीटर से लेकर 19 किमी/लीटर के बीच है।

Kia Seltos iMT

Kia Seltos में 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर वाला डीजल इंजन उपलब्ध है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 16.5 किमी/लीटर की और डीजल वेरिएंट 18 किमी/लीटर की माइलेज देता है।

तीनो मॉडल की कीमत

Kia के लेटेस्ट Sonet, Seltos और Carens मॉडल iMT टेक्नोलॉजी से लैस डीजल वैरिएंट 1 अप्रेल 2023 से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमश: 19.95 लाख रुपये, 12.39 लाख रुपये है। पहले कंपनी इन कारों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रंसमिशन के साथ सेल करती थी लेकिन अब कंपनी ने इन तीनों मॉडल्स को 6-स्पीड IMT से रिप्लेस कर दिया है।

Exit mobile version