Home ऑटो क्या अपने इन दमदार फीचर्स से Hyundai ioniq 7 पर भारी पड़ेगी...

क्या अपने इन दमदार फीचर्स से Hyundai ioniq 7 पर भारी पड़ेगी Kia EV 9? 15 मिनट चार्ज में दौड़ेगी 200 किलोमीटर!

0

Kia EV 9: किआ की कारों में काफी पसंद किया जाता है। किआ ने कुछ समय पहले ही अपनी EV6 को लॉन्च किया था। इसके बाद से ही कंपनी ने अपने अगले इलेक्ट्रिक मॉडल EV9 पर काम करना शुरू कर दिया था। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में इसके कॉन्सेप्ट वर्जन को पेश किया था और कुछ समय पहले कंपनी ने अपने प्रोडक्शन वर्जन को पेश किया था। इस कार को लॉन्च से पहले ही काफी पसंद किया जा रहा है। इसका जबरदस्त लुक, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। आइए जानते हैं इसकी खासियत

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर आने वाला है एक और कमाल का फीचर, पलक झपकते ही गायब हो जाएगा Audio!

इन दो वर्जन में लॉन्च होगी Kia EV9

Kia EV 9 को दो ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसमें एक AWD और दूसरा RWD वर्जन होगा। यह एक बड़े साइज वाली इलेक्ट्रिक SUV हो सकती है जो काफी हद तक लैंड रोवर जैसी दिखेगी। इसकी लंबाई पांच मीटर से ज्यादा होगी।

कैसी होगी परफॉर्मेंस

यह बड़े सािज की रेंज रोवर होने के बावजूद भी शानदार परफॉर्मेंस देने में कामयाब होगी। अगर इसकी रेंज की बात करें तो बता दें कि यह कार सिंगल चार्ज पर 541 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है और इसे 15 मिनट चार्ज कर 200 किलोमीटर से ज्यादा सफर किया जा सकता है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में 76.1 kWh की बैटरी दी जा सकती है और इसके दूसरे वर्जन में 99.8 KWh की बैटरी दी जा सकती है। लॉन्ग रेंज मॉडल में इलेक्ट्रिक मॉडल 201hp की पॉवर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। इसकी रफ्तार की बात करें तो बता दें कि यह 9.4 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। इसका स्टैंडर्ड मॉडल 8.2 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की रेंज पकड़ सकता है। इसकी सबसे दमदार AWD वेरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए जा सकते हैं जो 380hp की पॉवर और 600Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

Brand Kia
Model Kia EV9
Variant AWD and RWD
Battery 76.1 kWh and 99.8 KWh
Max Power 201hp and 380hp
Max Torque 350Nm and 600Nm
Speed 0-100kms in 8.2 seconds and 0-100kms in 9.4 seconds
Range 541 km per charge

इन फीचर्स से होगी लैस

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें ADAS level 3 तकनीक दी जा सकती है। ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए इसमें 15 सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा फीचर्स में ब्लाइंड स्पॉट कॉलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट और नेविगेशन बेस्ड स्मार्ट की जैसे कई फीचर्स हो सकते हैं। इसमें 6 या 7 लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है। इसमें 12.3 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 14 स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग, सनरूफ और मसाज फंक्शन सीट मिल सकती हैं औऱ इसकी बीच वाली लाइन में कैप्टन सीट्स हैं जो 180 डिग्री तक घूम सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Electric Cars को बेचने के लिए TATA का बड़ा प्लान, यहां खुलेगा देश का पहला शोरूम

Exit mobile version